Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Gautam Adani की दौलत में 1 ही दिन में 10,000 करोड़ का उछाल, दुनिया के अमीरों में इस स्थान पर पहुंचे

Gautam Adani की दौलत में 1 ही दिन में 10,000 करोड़ का उछाल, दुनिया के अमीरों में इस स्थान पर पहुंचे

Gautam Adani net worth : दुनिया के सबसे दौलतमंद लोगों की लिस्ट में टॉप पर इस समय एलन मस्क हैं। उनकी दौलत 252 अरब डॉलर है। इस साल मस्क की नेटवर्थ में 23 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस लिस्ट में 209 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर हैं।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: August 01, 2024 7:23 IST
गौतम अडानी- India TV Paisa
Photo:FILE गौतम अडानी

Gautam Adani net worth : अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में बुधवार को अच्छा-खासा उछाल दर्ज किया गया है। अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी के चलते गौतम अडानी की दौलत बुधवार को 1 ही दिन में 1.22 अरब डॉलर यानी 10,200 करोड़ रुपये बढ़ गई। इस तरह गौतम अडानी की कुल नेटवर्थ 108 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। इसके साथ ही वे दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 12वें स्थान पर पहुंच गये हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, इस साल अब तक अडानी की दौलत में 24 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

मुकेश अंबानी की दौलत में गिरावट

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में बुधवार को गिरावट दर्ज की गई। यह 562 मिलियन डॉलर यानी 4703 करोड़ रुपये गिर गई। इससे अंबानी की नेटवर्थ 113 अरब डॉलर रह गई है। इस साल अब तक मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 17 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस समय मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 11वें स्थान पर हैं।

ये हैं दुनिया के टॉप-5 अमीर

दुनिया के सबसे दौलतमंद लोगों की लिस्ट में टॉप पर इस समय एलन मस्क हैं।  उनकी दौलत 252 अरब डॉलर है। इस साल मस्क की नेटवर्थ में 23 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस लिस्ट में 209 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर हैं। बर्नार्ड अरनॉल्ट 185 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 169 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ मार्क जुकरबर्ग चौथे स्थान पर हैं। बिल गेट्स 156 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 5वें स्थान पर हैं। 100 अरब डॉलर के क्लब में इस समय दो ही भारतीय हैं। ये मुकेश अंबानी और गौतम अडानी हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement