Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिवाली से पहले इस राज्य के कर्मचारियों को मिला तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% की हुई बढ़ोतरी

दिवाली से पहले इस राज्य के कर्मचारियों को मिला तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% की हुई बढ़ोतरी

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया इस फैसले से राज्य सरकार के करीब 3.90 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। यह बढ़ोतरी इस वर्ष एक अक्टूबर से प्रभावी होगी।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: October 16, 2024 12:49 IST
DA Hike - India TV Paisa
Photo:FILE महंगाई भत्ता

छत्तीसगढ़ राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने दिवाली से पहले महंगाई भत्ते का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की बुधवार को घोषणा की। इससे राज्य में अब महंगाई भत्ता मूल वेतन का 50 प्रतिशत हो जाएगा। साय ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि दिवाली का त्योहार नजदीक है और ऐसे में उनकी सरकार ने डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। इससे यह केंद्र सरकार के बराबर हो जाएगा। 

 3.90 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया इस फैसले से राज्य सरकार के करीब 3.90 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। यह बढ़ोतरी इस वर्ष एक अक्टूबर से प्रभावी होगी। इससे पहले मार्च की शुरुआत में साय सरकार ने डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी, जिससे यह मूल वेतन का 46 प्रतिशत हो गया था। 

केंद्रीय कर्मियों के लिए भी जल्द ऐलान संभव 

दिवाली से पहले केंद्र सरकार में काम करने वाले कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का तोहफा मिल सकात है। सूत्रों से मिली खबरों की मानें, तो केंद्रीय मंत्रिमंडल कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% का इजाफा कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता बढ़कर 53% हो जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement