Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एलन मस्क बनेंगे दुनिया के पहले खरबपति, अदाणी, अंबानी भी इस साल में हासिल कर लेंगे यह मुकाम

एलन मस्क बनेंगे दुनिया के पहले खरबपति, अदाणी, अंबानी भी इस साल में हासिल कर लेंगे यह मुकाम

अदाणी इस समय 100 अरब डॉलर से कुछ कम की संपत्ति के साथ दुनिया के धनी लोगों की सूची में 13वें स्थान पर हैं।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 09, 2024 19:23 IST
 Elon Musk, Adani, Ambani- India TV Paisa
Photo:FILE एलन मस्क, गौतम अदाणी और मुकेश अंबानी

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला और रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क वर्ष 2027 तक दुनिया के पहले 'खरबपति' बन सकते हैं। इसका मतलब है कि उनकी संपत्ति 1,000 अरब डॉलर से अधिक हो जाएगी। 'इन्फॉर्मा कनेक्ट अकादमी' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय उद्योगपति गौतम अदाणी इसके अगले साल (2028) यह दर्जा हासिल कर सकते हैं, जबकि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी वर्ष 2033 में इस मुकाम तक पहुंच सकते हैं। 

2028 तक अदाणी भी बन जाएंगे खरबपति

रिपोर्ट कहती है कि 237 अरब अमेरिकी डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क को दुनिया का पहला खरबपति बनने के लिए तीन वर्षों में 110 प्रतिशत की औसत वार्षिक वृद्धि दर से बढ़ने की जरूरत है। रिपोर्ट के मुताबिक, अदाणी के विविध कारोबारों वाले समूह की वृद्धि 123 प्रतिशत की मौजूदा औसत वार्षिक दर से जारी रही तो वह वर्ष 2028 तक दुनिया के दूसरे 'ट्रिलिनियर' बन सकते हैं। अदाणी इस समय 100 अरब डॉलर से कुछ कम की संपत्ति के साथ दुनिया के धनी लोगों की सूची में 13वें स्थान पर हैं। 

मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति 

रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख अंबानी 2033 में ट्रिलिनियर का दर्जा हासिल कर सकते हैं। इस समय वह 111 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement