Friday, July 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टीम इंडिया की वापसी के लिए भेजे गए विमान को लेकर एयर इंडिया के फैसले की DGCA करेगा जांच, मांगा स्पष्टीकरण

टीम इंडिया की वापसी के लिए भेजे गए विमान को लेकर एयर इंडिया के फैसले की DGCA करेगा जांच, मांगा स्पष्टीकरण

पहले से टिकट बुक करने वाले ज्यादातर यात्रियों को पहले ही इसकी सूचना मिल गई थी। लेकिन, कुछ ऐसे भी थे जो सूचना से चूक गए और एयरपोर्ट पर पहुंचे तो पता चला कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 04, 2024 11:22 IST
डीजीसीए ने एयरलाइन से इस मामले में एयर इंडिया से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। - India TV Paisa
Photo:FILE डीजीसीए ने एयरलाइन से इस मामले में एयर इंडिया से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयर इंडिया से नेवार्क-दिल्ली मार्ग पर फ्लाइट के एक मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। दरअसल, एयर इंडिया ने टीम इंडिया को वापस लाने के लिए बारबाडोस में विशेष विमान भेजा था। लेकिन बाद में पता चला कि इसी विशेष विमान को दरअसल, नेवार्क से दिल्ली के लिए यात्रियों को ले जाना था। पीटीआई की खबर के मुताबिक, इस अचानक बदलाव से नेवार्क-दिल्ली मार्ग पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए भ्रम और असुविधा पैदा हो गई। इस अड़चन ने एयरलाइन के परिचालन निर्णयों और प्राथमिकता को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं।

ज्यादातर यात्रियों को पहले ही इसकी सूचना थी

खबर के मुताबिक, डीजीसीए ने एयरलाइन से इस मामले में एयर इंडिया से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की है कि विमानन नियामक एयरलाइन से क्रिकेट टीम के ट्रांसपोर्टेशन के लिए निर्धारित विमान को तैनात करने के फैसले के बारे में स्पष्टीकरण मांग रहा है। हालांकि, अधिकारी ने दावा किया कि इस रीडायरेक्शन से पैसेंजर्स को कोई असुविधा नहीं हुई। कहा गया है कि नेवार्क से दिल्ली की फ्लाइट के लिए पहले से टिकट बुक करने वाले ज्यादातर यात्रियों को पहले ही इसकी सूचना मिल गई थी। लेकिन, कुछ ऐसे भी थे जो सूचना से चूक गए और एयरपोर्ट पर पहुंचे तो पता चला कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है।

दिल्ली के लिए उड़ान भरने में सफल रहे

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पैसेंजर्स को सड़क मार्ग से न्यूयॉर्क भेजा गया और वहां से वे दिल्ली के लिए उड़ान भरने में सफल रहे। अब, यह सब किस वजह से हुआ? पता चला कि तूफान बेरिल ने क्रिकेट टीम की यात्रा योजनाओं में बाधा डाली, इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को कुछ कदम उठाने पड़े और उन्हें घर वापस लाने के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था करनी पड़ी। हालांकि टी20 विश्व कप चैंपियन के प्रति यह इशारा नेक इरादे से किया गया था, लेकिन इसने भविष्य में इस तरह के व्यवधानों से बचने के लिए बेहतर संचार और योजना की आवश्यकता को उजागर किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement