Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Delhi Airport Alert: 15 अगस्त को फ्लाइट के उड़ान भरने पर आया ये अपडेट, सफर से पहले जानें पूरी बात

Delhi Airport Alert: 15 अगस्त को फ्लाइट के उड़ान भरने पर आया ये अपडेट, सफर से पहले जानें पूरी बात

राज्य के स्वामित्व वाले विमान, राज्यपाल या मुख्यमंत्री को उड़ाने वाले हेलीकॉप्टरों के साथ-साथ त्वरित प्रतिक्रिया समय मिशन और हताहत/तत्काल चिकित्सा निकासी करने वाली उड़ानों को प्रतिबंधों से छूट दी गई है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 13, 2024 21:14 IST
राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआईए) देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा- India TV Paisa
Photo:DELHI AIRPORT X HANDLE राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआईए) देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है।

अगर आपको 15 अगस्त को दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़नी है तो आपके लिए जरूरी खबर है। एक अधिकारी के मुताबिक, 15 अगस्त को दिल्ली हवाई अड्डे पर निर्दिष्ट समय के दौरान गैर-अनुसूचित उड़ानों (नॉन-शिड्यूल्ड फ्लाइट) को उड़ान भरने या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पीटीआई की खबर के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे तक शिड्यूल एयरलाइनों और प्राइवेट जेट परिचालनों की नॉन-शिड्यूल्ड फ्लाइट पर प्रतिबंध लागू रहेंगे।

इन विमानों पर नहीं होगा कोई असर

खबर के मुताबिक, मंगलवार को अधिकारी ने कहा कि अनुसूचित उड़ान संचालन प्रभावित नहीं होगा। जबकि निर्दिष्ट अवधि के दौरान गैर-अनुसूचित उड़ानों के लिए कोई लैंडिंग या टेक-ऑफ की अनुमति नहीं होगी, अनुसूचित उड़ानों के साथ-साथ IAF, BSF और सेना के विमानन हेलीकॉप्टरों द्वारा संचालित विमानों पर NOTAM का कोई प्रभाव नहीं होगा।

इन उड़ानों को प्रतिबंधों से छूट

इसके अलावा, अधिकारी ने कहा कि राज्य के स्वामित्व वाले विमान, राज्यपाल या मुख्यमंत्री को उड़ाने वाले हेलीकॉप्टरों के साथ-साथ त्वरित प्रतिक्रिया समय मिशन और हताहत/तत्काल चिकित्सा निकासी करने वाली उड़ानों को प्रतिबंधों से छूट दी गई है। इस संबंध में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अंतर्गत आने वाली वैमानिकी सूचना सेवा (एआईएस) द्वारा नोटम (एयरमैन को नोटिस) जारी किया गया है। आम तौर पर, नोटम एक नोटिस होता है जिसमें उड़ान संचालन में शामिल कर्मियों के लिए आवश्यक जानकारी होती है। राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआईए) देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर आज भारी भीड़

दिल्ली एयरपोर्ट पर मंगलवार को 15 अगस्त को देखते हुए कड़ी सुरक्षा जांच के चलते भीड़ जमा हो गई। इससे कई यात्रियों को परेशानी हुई। उन्होंने सोशल मीडिया पर एयरपोर्ट की स्थिति की तस्वीरें और वीडियो भी पोस्ट किए। यात्रियों को जांच प्रक्रिया पूरी होने में 20 मिनट से 45 मिनट तक लाइन में खड़ा होना पड़ा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement