Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी बने भारतीय स्टेट बैंक के नए चेयरमैन, इस तारीख को लेंगे दिनेश कुमार खारा की जगह

चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी बने भारतीय स्टेट बैंक के नए चेयरमैन, इस तारीख को लेंगे दिनेश कुमार खारा की जगह

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने पदभार ग्रहण करने की तिथि से तीन साल की अवधि के लिए चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी को एसबीआई का चेयरमैन नियुक्त करने के वित्तीय सेवा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Published on: August 06, 2024 23:36 IST
सेट्टी ने भारत सरकार द्वारा गठित विभिन्न टास्क फोर्स और समितियों का भी नेतृत्व किया।- India TV Paisa
Photo:FILE सेट्टी ने भारत सरकार द्वारा गठित विभिन्न टास्क फोर्स और समितियों का भी नेतृत्व किया।

देश के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नए चेयरमैन अब सी एस सेट्टी (चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी) होंगे। सरकार ने मंगलवार को सेट्टी को एसबीआई का नया चेयरमैन नियुक्त किया। वह 28 अगस्त को बैंक के मौजूदा चेयरमैन दिनेश कुमार खारा की जगह लेंगे। एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने पदभार ग्रहण करने की तिथि से तीन साल की अवधि के लिए चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी को एसबीआई का चेयरमैन नियुक्त करने के वित्तीय सेवा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

खारा 28 अगस्त को रिटायर होंगे

खबर के मुताबिक, खारा 28 अगस्त को रिटायर होंगे, जब उनकी आयु 63 वर्ष हो जाएगी, जो एसबीआई चेयरमैन पद के लिए अधिकतम आयु सीमा है। इसके अलावा, सरकार ने राणा आशुतोष कुमार सिंह को एसबीआई में प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में कार्यभार संभालने के लिए नियुक्त किया है। देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई में एक चेयरमैन है, जिसके सहायक चार एमडी हैं। एक अन्य आदेश में कहा गया है कि सिंह, जो वर्तमान में डीएमडी हैं, 30 जून, 2027 को एमडी के रूप में काम करेंगे, जो रिटायरमेंट की आयु है।

1988 में एसबीआई के साथ करियर की शुरुआत

सेट्टी, जिन्होंने भारत सरकार द्वारा गठित विभिन्न टास्क फोर्स और समितियों का भी नेतृत्व किया, ने पहले बैंक के खुदरा और डिजिटल बैंकिंग पोर्टफोलियो की देखभाल की थी। कृषि में विज्ञान स्नातक और भारतीय बैंकर्स संस्थान के प्रमाणित एसोसिएट, उन्होंने 1988 में एक प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में एसबीआई के साथ अपना करियर शुरू किया। उन्हें कॉर्पोरेट क्रेडिट, रिटेल, डिजिटल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और विकसित बाजारों में बैंकिंग का समृद्ध अनुभव है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement