Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. संकटग्रस्त Byju's के कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, मई की सैलरी कब आएगी यहां जानें

संकटग्रस्त Byju's के कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, मई की सैलरी कब आएगी यहां जानें

बायजूस अपने हजारों कर्मचारियों को समय पर वेतन देने और उनके लंबित बकाए का भुगतान करने के लिए महीनों से संघर्ष कर रहा है। इसने अपने हजारों कर्मचारियों को फरवरी और मार्च का बकाया वेतन अभी तक नहीं दिया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 03, 2024 12:13 IST
इससे पहले कई बार नकदी की कमी और बढ़ती कानूनी लड़ाइयों के कारण इसमें देरी हुई थी।- India TV Paisa
Photo:FILE इससे पहले कई बार नकदी की कमी और बढ़ती कानूनी लड़ाइयों के कारण इसमें देरी हुई थी।

अगर आप संकटग्रस्त एजुटेक कंपनी बायजूस के कर्मचारी हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है। कंपनी अपने कर्मचारियों की मई की सैलरी सोमवार शाम (3 जून 2024) तक उनके अकाउंट में क्रेडिट कर सकती है। इसकी पूरी संभावना है। बायजूस ने मई 2024 के लिए अपने कर्मचारियों को वेतन देने की प्रक्रिया पूरी कर ली है। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक,  इसका मतलब यह होगा कि एजुटेक कंपनी ने बिना किसी देरी या विलंब के अपने कर्मचारियों को वेतन दे दिया है। मई में, बायजूस ने अपनी बिक्री टीम के लिए एक नई नीति तैयार की, जिसमें उनके वेतन को हर हफ्ते होने वाले राजस्व से जोड़ा गया।

वेतन का भुगतान कंपनी के कलेक्शंस से किया गया

खबर के मुताबिक, इससे पहले कई बार नकदी की कमी और बढ़ती कानूनी लड़ाइयों के कारण इसमें देरी हुई थी। कर्मचारियों के लिए मई महीने का वेतन प्रोसेस हो चुका है और आज जमा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार वेतन का भुगतान कंपनी के कलेक्शंस से किया गया है। मासिक कलेक्शंस से वेतन खर्च को कवर करने की क्षमता बायजूस द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए भुगतान को सुव्यवस्थित करने और अपने वित्तीय स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए हाल ही में उठाए गए उपायों के सकारात्मक प्रभाव को रेखांकित करती है।

अगले छह महीनों तक मिलती रहेगी सैलरी

इस मामले को लेकर संपर्क किए जाने पर एडटेक कंपनी ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की। बायजूस अपने हजारों कर्मचारियों को समय पर वेतन देने और उनके लंबित बकाए का भुगतान करने के लिए महीनों से संघर्ष कर रहा है। इसने अपने हजारों कर्मचारियों को फरवरी और मार्च का बकाया वेतन अभी तक नहीं दिया है। अब इसने कम से कम अगले छह महीनों के लिए समय पर वेतन देने की योजना तैयार की है।

चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर जिनी थाटिल के मुताबिक, फरवरी और मार्च के लिए बकाया मंजूरी 15 जून से 30 जून के बीच दी जाएगी, सबसे खराब स्थिति 8 जुलाई होगी। उन्होंने कर्मचारियों को बताया कि अगले छह महीनों तक मासिक वेतन क्रेडिट में कोई व्यवधान नहीं होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement