Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 30% तक की बंपर डिस्काउंट ने बढ़ाई गाड़ियों और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की बिक्री, पढ़ें पूरी खबर

30% तक की बंपर डिस्काउंट ने बढ़ाई गाड़ियों और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की बिक्री, पढ़ें पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक, ओणम से पहले केरल में मारुति सुजुकी की बुकिंग में 10 प्रतिशत इजाफा हुआ है और गणेश चतुर्थी के पहले दिन महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी यही स्थिति रही है। ओणम के दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री में 15 से 16 प्रतिशत का इजाफा देखा गया है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 15, 2024 19:51 IST
Discount on Cars - India TV Paisa
Photo:FILE गाड़ियों पर छूट

बीते कुछ महीनों में गाड़ियों और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की मांग में सुस्ती के बाद त्योहारी सीजन में मिल रहे बंपर डिस्काउंट के चलते एक बार फिर बिक्री में तेजी लौटती नजर आ रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि गणेश चतुर्थी और ओणम के कारण ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स की मांग में बढ़त देखी जा रही है। रिपोर्ट्स में बताया गया कि ओणम, नवरात्रि, दुर्गा पूजा और दीपावली जैसे त्योहारों को देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल और स्मार्टफोन कंपनियां 30 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ग्राहकों को ऑफर कर रही हैं।

मारुति सुजुकी की बुकिंग में 10% का इजाफा

जानकारी के मुताबिक, ओणम से पहले केरल में मारुति सुजुकी की बुकिंग में 10 प्रतिशत इजाफा हुआ है और गणेश चतुर्थी के पहले दिन महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी यही स्थिति रही है। ओणम के दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री में 15 से 16 प्रतिशत का इजाफा देखा गया है। रिपोर्ट्स में बताया गया कि त्योहारी सीजन में गाड़ियों की बिक्री चालू वित्त वर्ष के पहले पांच महीने के औसत 3,30,000 यूनिट्स से 15 प्रतिशत तक बढ़ सकती है। वहीं, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 7 से 8 प्रतिशत तक का इजाफा देखने को मिल सकता है।

रेफ्रिजरेटर की बिक्री ओणम में 15% बढ़ी 

फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर की बिक्री ओणम में 15 प्रतिशत बढ़ी है। वहीं, एकल-डोर वाले रेफ्रिजरेटर की बिक्री में 6 से 7 प्रतिशत की कमी आई है। फुल ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की बिक्री में 12 से 13 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। वहीं, सेमी-ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की बिक्री 4 से 5 प्रतिशत बढ़ी है। इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि त्योहारी सीजन में भारत में 10 लाख से ज्यादा अतिरिक्त नौकरियां देखने को मिल सकती है। ये नौकरियां, होटल, ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक्स, कंज्यूमर गुड्स, बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं, बीमा (बीएफएसआई) और रिटेल सेक्टर में पैदा होंगी। पिछले साल के मुकाबले नौकरियों में सबसे ज्यादा बढ़त ई-कॉमर्स सेक्टर में देखी जाएगी। इसकी वजह ग्राहकों का ऑनलाइन कॉमर्स की तरफ शिफ्ट होना है।

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement