Thursday, July 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. शेयर बाजार में हुए कारोबारी धमाके से ब्रोकरेज फर्म Zerodha में तकनीकी गड़बड़ी, यूजर्स ने की शिकायत

शेयर बाजार में हुए कारोबारी धमाके से ब्रोकरेज फर्म Zerodha में तकनीकी गड़बड़ी, यूजर्स ने की शिकायत

कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ब्रोकरेज फर्म जीरोधा के ट्रेडिंग ऐप काइट पर ट्रेडिंग करते समय आ रही तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत की। यह तब हुआ जब एग्जिट पोल ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का अनुमान लगाया था।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 03, 2024 12:46 IST
यह गड़बड़ी उस दिन हुई जब शेयर बाजार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया।- India TV Paisa
Photo:FILE यह गड़बड़ी उस दिन हुई जब शेयर बाजार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया।

शेयर बाजार में सोमवार को एग्जिट पोल के बाद धमाकेदार कारोबार का असर ब्रोकरेज फर्म जीरोधा के ट्रेडिंग ऐप काइट पर देखने को मिला। बाजार में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद जीरोधा में तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत की गई। यूजर्स ने इसको लेकर शिकायत की। IANS की खबर के मुताबिक, सोमवार को कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ब्रोकरेज फर्म जीरोधा के ट्रेडिंग ऐप काइट पर ट्रेडिंग करते समय आ रही तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत की। यह गड़बड़ी उस दिन हुई जब शेयर बाजार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया।

यूजर्स ने की शिकायत

खबर के मुताबिक, यह तब हुआ जब एग्जिट पोल ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का अनुमान लगाया था। सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए एक यूजर ने लिखा- जीरोधा डाउन। जब सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब बहुत खराब सेवा। एक दूसरे यूजर्स ने कहा कि #जीरोधा गड़बड़ी, मेरे फंड नेगेटिव 83L दिखा रहे हैं। आज सुबह मुझे लगभग दिल का दौरा पड़ गया। एक और यूजर ने कहा कि जीरोधा की निरंतरता वास्तव में निराशाजनक है। ऐसा लगता है कि यह सभी महत्वपूर्ण दिनों में विफल हो जाता है। हालांकि, ब्रोकरेज फर्म ने एक्स पर व्यक्तिगत यूजर्स की शिकायतों का जवाब दिया।

जीरोधा ने क्या दिया जवाब

तकनीकी गड़बड़ी की खबर को लेकर जीरोधा ने कहा कि यह आईएसपी से संबंधित समस्या लगती है। कृपया वैकल्पिक इंटरनेट कनेक्शन का इस्तेमाल करके जांच करें। अगर समस्या बनी रहती है, तो कृपया आईएसपी और स्थान विवरण के साथ https://support.zerodha.com पर एक टिकट बनाएं ताकि हम इसे जल्द से जल्द हल कर सकें। निफ्टी 50 और बीएसई सेंसेक्स दोनों ही रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। निफ्टी 50 सोमवार को नई ऊंचाई पर पहुंच गया। बीएसई सेंसेक्स  ने भी आज नया मुकाम हासिल किया। निवेशक नई सरकार को लेकर काफी पॉजिटिव रुख लिए हुए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement