Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Metro Update: इस शहर के मेट्रो यात्री कृप्या ध्यान दें, 3 अक्टूबर को इस रूट पर ट्रेन सर्विस पर होगा असर

Metro Update: इस शहर के मेट्रो यात्री कृप्या ध्यान दें, 3 अक्टूबर को इस रूट पर ट्रेन सर्विस पर होगा असर

सिल्क इंस्टीट्यूट से सुबह 9 बजे रवाना होने वाली ट्रेन उपरोक्त कटौती से पहले नागासांद्रा तक जाने वाली आखिरी ट्रेन होगी। बीएमआरसीएल ने आश्वासन दिया कि पर्पल लाइन पर सेवाएं अप्रभावित रहेंगी।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 02, 2024 13:35 IST
 ग्रीन लाइन पर पीन्या इंडस्ट्री और सिल्क इंस्टीट्यूट मेट्रो स्टेशनों के बीच सेवाएं जारी रहेंगी। - India TV Paisa
Photo:FILE ग्रीन लाइन पर पीन्या इंडस्ट्री और सिल्क इंस्टीट्यूट मेट्रो स्टेशनों के बीच सेवाएं जारी रहेंगी।

अगर आप बैंगलुरु में रहते हैं और मेट्रो ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए एक जरूरी अपडेट है। बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) ने कहा है कि 3 अक्टूबर को ग्रीन लाइन पर मेट्रो ट्रेन सेवाओं को आंशिक रूप से सस्पेंड कर दिया गया है, ताकि नए सेक्शन के वैधानिक सुरक्षा निरीक्षण की सुविधा मिल सके। बीएमआरसीएल ने इस बारे में अपडेट दिया है। बीएमआरसीएल ने कहा है कि मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त (दक्षिणी सर्कल) द्वारा नागासांद्रा और मदावरा स्टेशनों के बीच नवनिर्मित विस्तार के सुरक्षा निरीक्षण के कारण यह अपडेट आया है। यह 3.14 किलोमीटर लंबे नागासंद्रा-मदावरा मार्ग इस महीने के अंत में खुलेगा। निरीक्षण 3 और 4 अक्टूबर को होगा।

कब से कब तक नहीं मिलेगी मेट्रो

खबर के मुताबिक, बैंगलुरु मेट्रो के यात्रियों के लिए 3 अक्टूबर को, नागासांद्रा और पीन्या इंडस्ट्री मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी। इसमें यह भी बताया गया है कि ग्रीन लाइन पर पीन्या इंडस्ट्री और सिल्क इंस्टीट्यूट मेट्रो स्टेशनों के बीच सेवाएं जारी रहेंगी। सिल्क इंस्टीट्यूट से नागासांद्रा के लिए रवाना होने वाली आखिरी ट्रेन सुबह 9 बजे रवाना होगी। इस अवधि के दौरान, ग्रीन लाइन पर केवल पीन्या इंडस्ट्री और सिल्क इंस्टीट्यूट मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेनें चलेंगी। अगर आपको कल यानी 3 अक्टूबर को इस रूट पर सफर करने वाले थे तो आपको दूसरे विकल्पों पर विचार करना पड़ सकता है।

पर्पल लाइन पर सेवाएं अप्रभावित

इसी तरह, सिल्क इंस्टीट्यूट से सुबह 9 बजे रवाना होने वाली ट्रेन उपरोक्त कटौती से पहले नागासांद्रा तक जाने वाली आखिरी ट्रेन होगी। बीएमआरसीएल ने आश्वासन दिया कि पर्पल लाइन पर सेवाएं अप्रभावित रहेंगी। मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त (दक्षिणी सर्किल) और उनकी टीम द्वारा गुरुवार और शुक्रवार को किए जाने वाले निरीक्षण में यह आकलन किया जाएगा कि यह खंड यात्री यातायात के सार्वजनिक परिवहन के लिए उपयुक्त है या नहीं। बीएमआरसीएल ने इसे खोलने की योजना बनाई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement