Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Bank Holidays : इस राज्य के बैंक कर्मचारियों को सरकार ने दी खुशखबरी, अगस्त में मिलेगी 2 एक्स्ट्रा छुट्टी

Bank Holidays : इस राज्य के बैंक कर्मचारियों को सरकार ने दी खुशखबरी, अगस्त में मिलेगी 2 एक्स्ट्रा छुट्टी

Bank Holidays in Madhya Pradesh : मध्यप्रदेश सरकार ने बैंक कर्मचारियों के संगठनों की मांग मान ली है। अब राज्य में राखी और जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: August 14, 2024 23:18 IST
बैंकों की छुट्टी- India TV Paisa
Photo:FILE बैंकों की छुट्टी

Bank Holidays : मध्यप्रदेश के बैंक कर्मचारियों को राज्य सरकार ने खुशखबरी दी है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बैंकिंग क्षेत्र में कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को "negotiable instruments act, 1881" के अंतर्गत 19 अगस्त को रक्षाबंधन एवं 26 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्यौहार के अवसर पर अवकाश की स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव से बैंक कर्मचारियों के संगठनों ने राज्य के अन्य कर्मचारियों की तरह बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी रक्षाबंधन और श्रीकृष्ण जन्माष्टी का त्यौहार मनाने के लिए अवकाश प्रदान करने की मांग की थी।

15 अगस्त को देशभर में बंद रहेंगे बैंक

15 अगस्त यानी गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस है। इस अवसर पर देशभर में बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 15 अगस्त को शेयर बाजार में भी कोई कामकाज नहीं होगा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की छुट्टी रहेगी।

अगस्त में बैंकों की छुट्टी

  • 15 अगस्त (गुरुवार) - स्वतंत्रता दिवस/पारसी नव वर्ष (शहंशाही) के चलते भारत के सभी बैंक बंद रहेंगे।
  • 18 अगस्त - रविवार के चलते देशभर में बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा।
  • 19 अगस्त (सोमवार) - रक्षाबंधन/झूला पूर्णिमा/बीर विक्रम किशोर मानिक्य बहादुर का जन्मदिन के चलते त्रिपुरा, गुजरात, ओडिशा, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे।
  • 20 अगस्त (मंगलवार) - श्री नारायण गुरु जयंती के चलते केरल में बैंक बंद रहेंगे।
  • 24 अगस्त - चौथे शनिवार के चलते बैंक बंद रहेंगे।
  • 25 अगस्त - रविवार के चलते बैंकों का सार्वजनिक अवकाश रहेगा।
  • 26 अगस्त (सोमवार) - जन्माष्टमी (श्रावण वद-8)/कृष्ण जयंती के चलते गुजरात, ओडिशा, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, जम्मू, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश झारखंड, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement