Good News: भारत भले ही फुटबॉल खेलने वाले टॉप 100 शहरों में शामिल न हो, लेकिन फीफा विश्वकप 2022 को लेकर लोगों में जुनून और अर्जेटीना को मिली जीत की खुशी किसी से कम नहीं है। विश्वकप खत्म होने के अगले ही दिन भारत के फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आई है। अब मैराडोना ब्रांड भारत में कदम रखने जा रहा है। एक लाइसेंस समझौते के तहत, फुटबॉल जगत की दिग्गज हस्ती, डिएगो मैराडोना के नाम पर एक ब्रांड देश में प्रवेश करने जा रहा है।
'मैराडोना' ब्रांड के अधिकारियों के अनुसार भारत में जल्द ही विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे। ब्रैडफोर्ड लाइसेंस इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सचिन गोयल ने कहा, 'मैराडोना' ब्रांड के मालिक सात्विका एसए ने हमें अपना विशिष्ट भारतीय साझेदार नियुक्त किया है। ब्रैडफोर्ड लाइसेंस इंडिया को प्राधिकार प्रमाणपत्र पिछले महीने जारी किया गया था। यह कंपनी, फैशन, जीवन शैली, उपभोक्ता वस्तुओं, खेल और अन्य उद्योगों में 60 से अधिक वैश्विक ब्रांडों का प्रबंधन करती है।
जल्द आएंगे मैराडोना के फैशन मर्चेंडाइज
गोयल ने कहा, ‘‘हम बड़ी फैशन कंपनियों और ई-कॉमर्स खुदरा विक्रेताओं के साथ मैराडोना मर्चेंडाइज की संभावित साझेदारी के लिए चर्चा कर रहे हैं। इन उत्पादों को, साझेदारी पेशकश योजनाओं के अनुसार, उपलब्ध कराया जाएगा।’’ अधिकारी ने कहा कि हमारी नजर कोई क्षेत्र विशेष या राज्य विशेष नहीं है, बल्कि युवा और खेल उत्साही हमारे लक्षित उपभोक्ता होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैराडोना ब्रांड की वस्तुओं को बाजार में उपलब्ध होने में तीन-चार महीने लगेंगे और भारत में यह अभियान दीर्घकालिक होगा।’’
भारत में है मैराडोना का क्रेज
मैराडोना, जिन्होंने वर्ष 1986 के विश्व कप में अर्जेंटीना को जिताने में मदद की थी, को अब तक के सबसे महान फुटबॉलरों में से एक माना जाता है। दक्षिण अमेरिकी देश, अर्जेंटीना 36 साल बाद रविवार को एक रोमांचक मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर फिर से विश्व चैंपियन बन गया।