Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Amitabh Bachchan के फैमिली ऑफिस ने Swiggy में खरीदी हिस्सेदारी, IPO से पहले हो गई डील

Amitabh Bachchan के फैमिली ऑफिस ने Swiggy में खरीदी हिस्सेदारी, IPO से पहले हो गई डील

अमिताभ बच्चन के फैमिली ऑफिस ने स्विगी में मामूली हिस्सेदारी खरीदी है। स्विगी का आईपीओ भी आने वाला है। कंपनी 10,414 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आएगी।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: August 28, 2024 20:10 IST
अमिताभ बच्चन- India TV Paisa
Photo:FILE अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फैमिली ऑफिस द्वारा ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) में मामूली हिस्सेदारी खरीदने की सूचना मिली है। स्विगी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) आने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह हिस्सेदारी कंपनी के कर्मचारियों और शुरुआती निवेशकों से शेयर खरीदकर हासिल की गई है। इस संबंध में पूछने पर स्विगी ने कोई टिप्पणी नहीं की। हालांकि, बच्चन से इस संबंध में पूछने के लिए संपर्क नहीं हो सका। स्विगी को इसी साल अप्रैल में आईपीओ के माध्यम से 10,414 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शेयरधारकों से मंजूरी मिली थी। आईपीओ में नए शेयरों का इश्यू और बिक्री पेशकश (OFS) दोनों शामिल होंगे।

क्विक कॉमर्स में बढ़ेगा कंपटीशन

इस कदम से क्विक कॉमर्स में कंपटीशन बढ़ने की उम्मीद है। स्विगी सीधे तौर पर जोमैटो और जेप्टो से कंपटीशन कर रहा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार, स्विगी के आगामी आईपीओ को देखते हुए यह निवेश क्विक कॉमर्स स्पेस में प्रतिस्पर्धा बढ़ाएगा। स्विगी की वैल्यूएशन मार्च 2024 में 15.1 अरब डॉलर थी। कंपनी ग्रॉसरी सर्विस सेगमेंट और इंस्टामार्ट में ग्रोथ कर रही है।

रामदेव अग्रवाल ने भी खरीदी हिस्सेदारी

मोतीलाल ओसवाल ग्रुप के चेयरमैन और अरबपति रामदेव अग्रवाल ने भी स्विगी में हिस्सेदारी खरीदी है। उन्होंने कुछ समय पहले स्विगी के कंपटीटर जेप्टो में भी निवेश किया था। सॉफ्टबैंक समर्थित स्विगी अपने आगामी आईपीओ में करीब 15 बिलियन डॉलर की वैल्यूएशन टार्गेट कर रहा है और 1 से 1.2 अरब डॉलर जुटाना चाहता है। यह इस साल के सबसे बड़े भारतीय आईपीओ में से एक होगा।

(भाषा)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement