Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अयोध्या में निर्बाध होगी फोन पर बात और मिलेगा इंटरनेट, एयरटेल ने बढ़ाई मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी

अयोध्या में निर्बाध होगी फोन पर बात और मिलेगा इंटरनेट, एयरटेल ने बढ़ाई मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी

अयोध्या के हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्रों, होटलों और शहर के दूसरे सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर अपने नेटवर्क को पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत किया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 22, 2024 8:46 IST
बड़ी संख्या में सोमवार को यहां देश-विदेश से अतिथि पहुंच रहे हैं।- India TV Paisa
Photo:INDIA TV बड़ी संख्या में सोमवार को यहां देश-विदेश से अतिथि पहुंच रहे हैं।

अयोध्या में टेलीकॉम कंपनियों ने मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी को और भी मजबूत करने की कोशिश की है। इसी कड़ी में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल ने अयोध्या के प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्र और शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर अपनी नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाई है। कंपनी की कोशिश यह है कि अयोध्या में लोगों को निर्बाध मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट मिले। इसके लिए कंपनी ने अपनी क्षमता में और इजाफा किया है। भाषा की खबर के मुताबिक, एयरटेल के वरिष्ठ अधिकारी यू.श्रीनिवासन ने बीते रविवार को एक बयान में कहा कि कंपनी ने  महत्वपूर्ण जगहों पर अपने नेटवर्क को बढ़ाया है।

अतिरिक्त नेटवर्क साइट चालू की गई हैं

खबर के मुताबिक, श्रीनिवासन ने कहा कि एयरटेल ने अयोध्या के हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्रों, होटलों और शहर के दूसरे सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर अपने नेटवर्क को पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत किया है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने पूरे शहर को निर्बाध बातचीत और डेटा सेवाओं से कवर करने के लिए अतिरिक्त नेटवर्क साइट चालू की हैं, सेल ऑन व्हील्स लगाए हैं और ऑप्टिक फाइबर केबल बिछाई हैं। मंदिर और इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए कुछ अतिरिक्त साइट्स और बीटीएस भी स्थापित किए गए हैं।

फाइबर भी बिछाया गया

 श्रीनिवासन ने कहा कि कंपनी ने शहर में हाई स्पीड वाले इंटरनेट वाले क्षेत्रों के लिए फाइबर भी बिछाया गया है, जिससे आने वाले ग्राहकों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि एयरटेल ने इसके अलावा अयोध्या धाम, अयोध्या कैंट, एयरपोर्ट, कटरा रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, रामप्रस्थ पार्क, राम भद्र, ब्रह्मकुंड, गुप्तार घाट, परिक्रमा मार्ग, राजमार्ग पर ‘सेल ऑन व्हील्स’ तैनात किया है। इससे पहले दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया ने भी अयोध्या शहर के सभी प्रमुख क्षेत्रों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाने की घोषणा की थी। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बड़ी संख्या में सोमवार को यहां देश-विदेश से अतिथि पहुंच रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement