Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ढाका के लिए AIR INDIA-VISTARA की फ्लाइट इस दिन से फिर होगी शुरू, जानें आज शाम की फ्लाइट का अपडेट

ढाका के लिए AIR INDIA-VISTARA की फ्लाइट इस दिन से फिर होगी शुरू, जानें आज शाम की फ्लाइट का अपडेट

बांग्लादेश में नौकरी कोटा को लेकर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद छोड़ने और भागने के लिए मजबूर होना पड़ा है। 5 अगस्त को वहां भारी हिंसा और तोड़-फोड़ की घटना हुई।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 06, 2024 18:58 IST
एयर इंडिया 6 अगस्त को शाम की शिड्यूल्ड फ्लाइट संचालित करेगी। - India TV Paisa
Photo:FILE एयर इंडिया 6 अगस्त को शाम की शिड्यूल्ड फ्लाइट संचालित करेगी।

टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया और अधिकांश हिस्सेदारी वाली एयरलाइन विस्तारा ने ढाका के लिए फिर से फ्लाइट सर्विस शुरू करने का ऐलान कर दिया है। एयर इंडिया 6 अगस्त को शाम की शिड्यूल्ड फ्लाइट संचालित करेगी। पीटीआई की खबर के मुताबिक, इसके बाद 7 अगस्त से विस्तारा बांग्लादेश की राजधानी के लिए निर्धारित सेवाएं 7 अगस्त से शुरू करेगी। पड़ोसी देश अनिश्चितता में डूब गया है और नौकरी कोटा को लेकर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद छोड़ने और भागने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

फ्लाइट AI237/238 होगी संचालित

मंगलवार को एयर इंडिया ने ढाका के लिए अपनी सुबह की फ्लाइट कैंसिल कर दी थी। एयरलाइन मंगलवार को दिल्ली-ढाका-दिल्ली सेक्टर पर अपनी शाम की फ्लाइट AI237/238 संचालित करेगी। एक बयान में, एयरलाइन ने यह भी कहा कि वहां की मौजूदा स्थिति के चलते, 4 से 7 अगस्त के बीच ढाका से आने-जाने वाली किसी भी फ्लाइट पर पुष्टि की गई बुकिंग वाले यात्रियों को रीशिड्यूल पर एक बार की छूट दी जा रही है। यह प्रस्ताव 5 अगस्त को या उससे पहले बुक किए गए टिकटों के लिए लागू होगा।

दिल्ली से ढाका के लिए दो डेली फ्लाइट होती हैं संचालित

खबर के मुताबिक, सामान्य शिड्यूल के हिसाब से, एयर इंडिया राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से ढाका के लिए दो डेली फ्लाइट संचालित करती है। एक अधिकारी के मुताबिक, विस्तारा बुधवार से तय कार्यक्रम के मुताबिक अपनी सेवाएं संचालित करेगी। विस्तारा मुंबई से हर रोज और दिल्ली से ढाका के लिए तीन साप्ताहिक सर्विस संचालित करती है। विस्तारा और इंडिगो दोनों ने बांग्लादेश की राजधानी के लिए अपनी मंगलवार की फ्लाइट्स कैंसिल कर दी थीं।

बुधवार के लिए ढाका के लिए फ्लाइट्स को लेकर इंडिगो की तरफ से अपडेट का इंतजार है। आम तौर पर, इंडिगो दिल्ली, मुंबई तथा चेन्नई से ढाका के लिए एक डेली फ्लाइट और कोलकाता से बांग्लादेश की राजधानी के लिए दो डेली सर्विस संचालित करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement