Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. AIR INDIA की मुंबई-लंदन फ्लाइट को इस वजह से लौटना पड़ा, VISTARA की फ्लाइट को मुंबई में उतारा गया

AIR INDIA की मुंबई-लंदन फ्लाइट को इस वजह से लौटना पड़ा, VISTARA की फ्लाइट को मुंबई में उतारा गया

विस्तारा के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि लैंडिंग से कुछ समय पहले, 14 अगस्त 2024 को दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके 995 में मामूली तकनीकी गड़बड़ी का पता चला।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 14, 2024 16:50 IST
एयर इंडिया का विमान एआई-129, (मुंबई-लंदन फ्लाइट) बुधवार सुबह मुंबई से रवाना हुआ था।- India TV Paisa
Photo:FILE एयर इंडिया का विमान एआई-129, (मुंबई-लंदन फ्लाइट) बुधवार सुबह मुंबई से रवाना हुआ था।

एयर इंडिया की मुंबई-लंदन फ्लाइट को बुधवार सुबह केबिन में दबाव संबंधी समस्या के चलते मुंबई लौटना पड़ा। यह फ्लाइट बुधवार सुबह यहां से 354 लोगों को लेकर रवाना हुआ था। पायलट-इन-कमांड की तरफ से केबिन में दबाव संबंधी समस्या की सूचना दी गई थी। भाषा की खबर के मुताबिक, इसके अलावा, विस्तारा की दिल्ली से मुंबई आ रही फ्लाइट को बुधवार को मामूली तकनीकी समस्या के कारण यहां प्राथमिकता के आधार पर लैंडिंग करानी पड़ी। एक सूत्र ने बताया कि विमान सुरक्षित रूप से उतर गया।

एयर इंडिया की मुंबई-लंदन फ्लाइट

एयर इंडिया का विमान एआई-129, (मुंबई-लंदन फ्लाइट) बुधवार सुबह मुंबई से रवाना हुआ था। पायलट द्वारा बोइंग 777 विमान के केबिन में दबाव संबंधी समस्या की सूचना दिए जाने के बाद शहर वापस लौट आया। यह विमान सुबह 8.36 बजे मुंबई से रवाना हुआ था और लगभग 11.30 बजे मुंबई वापस लौटा। इस बीच, एयर इंडिया के एक बयान में कहा गया कि मुंबई से लंदन जाने वाला विमान तकनीकी समस्या के कारण वापस मुंबई लौट आया। विमान एहतियाती जांच के लिए सुरक्षित रूप से मुंबई उतरा।

एयरलाइन ने यह भी कहा कि उसने यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पहले ही वैकल्पिक व्यवस्था कर ली है। एयर इंडिया ने कहा कि उसने यात्रियों की इच्छा के अनुसार टिकट रद्द करने पर पूरी धनराशि वापस करने और किसी दूसरी तिथि पर टिकट पुनर्निर्धारित करने की पेशकश की है।

विस्तारा फ्लाइट की प्रायोरिटी लैंडिंग

एयरलाइन ने कहा कि दिल्ली से मुंबई आ रही विस्तारा की फ्लाइट ने बुधवार को मामूली तकनीकी समस्या के कारण यहां प्राथमिकता के आधार पर लैंडिंग की। विमान सुरक्षित रूप से उतरा और अभी निरीक्षण किया जा रहा है। विस्तारा के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि लैंडिंग से कुछ समय पहले, 14 अगस्त 2024 को दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके 995 में मामूली तकनीकी गड़बड़ी का पता चला।

सात चालक दल के सदस्यों सहित लगभग 165 लोग सवार थे

विस्तारा ने विमान में सवार लोगों की संख्या साझा किए बिना कहा कि एहतियाती कदम के तौर पर पायलटों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से प्राथमिकता के आधार पर लैंडिंग के लिए अनुरोध किया और विमान को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारा। हालांकि, एक सूत्र के अनुसार, एयरबस ए320 नियो विमान में सात चालक दल के सदस्यों सहित लगभग 165 लोग सवार थे।

लाइव फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटराडार24.कॉम के अनुसार, फ्लाइट यूके 995 ने सुबह 10.49 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरी और दोपहर 12.29 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरी। विस्तारा ने कहा कि सभी यात्री विमान से उतर गए हैं, जिसका ऑपरेशन फिर से शुरू करने से पहले जरूरी जांच की जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement