Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. AIR INDIA ने ढाका के लिए सारी फ्लाइट कर दी कैंसिल, हजरत शाहजलाल एयरपोर्ट को किया गया बंद

AIR INDIA ने ढाका के लिए सारी फ्लाइट कर दी कैंसिल, हजरत शाहजलाल एयरपोर्ट को किया गया बंद

एयर इंडिया ने पैसेंजर्स से कहा है कि किसी भी जानकारी या अपडेट के लिए आप 011-69329333 / 011-69329999 पर कॉल कर सकते हैं। बांग्लादेश में लगातार हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना देश छोड़कर चली गई हैं।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 05, 2024 18:55 IST
ढाका जाने वाली सारी फ्लाइट को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। - India TV Paisa
Photo:FILE ढाका जाने वाली सारी फ्लाइट को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है।

टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने बांग्लादेश में हो रहे उग्र प्रदर्शन को देखते हुए ढाका जाने वाली सारी फ्लाइट को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। एयरलाइन ने कहा है कि हमारे लिए हमारे यात्रा और चालक दल की सुरक्षा सर्वोपरि है। बांग्लादेश में लगातार हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और देश छोड़कर चली गई हैं। एयरलाइन के इस फैसले के बाद भारत से न तो ढाका के लिए फ्लाइट जाएगी और न ही ढाका से भारत कोई फ्लाइट आ पाएगी। इसके अलावा, ढाका शाहजलाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हवाई यातायात पर भी चल रहे विरोध प्रदर्शन का असर देखा जा रहा है।

सोशल मीडिया पोस्ट में एयरलाइन ने लिखा

एयर इंडिया ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- बांग्लादेश में उभरती स्थिति को देखते हुए, हमने ढाका से आने-जाने वाली अपनी उड़ानों का निर्धारित संचालन तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। हम लगातार स्थिति पर नज़र रख रहे हैं और ढाका से आने-जाने के लिए कन्फ़र्म बुकिंग वाले अपने यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं, जिसमें रीशिड्यूलिंग और कैंसिलेशन चार्ज पर एक बार की छूट शामिल है। हमारे गेस्ट और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारे 24/7 संपर्क केंद्र पर 011-69329333 / 011-69329999 पर कॉल कर सकते हैं।

ढाका एयरपोर्ट को किया गया शटडाउन

ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद अधिकारियों ने सोमवार शाम 5:30 बजे से अगले छह घंटों के लिए हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद करने की घोषणा की है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी है। आईएसपीआर ने कहा कि इस समय कोई भी विमान उड़ान नहीं भरेगा और न ही उतरेगा तथा टर्मिनल बंद रहेगा। इससे पहले, (एचएसआईए) के कार्यकारी निदेशक कैप्टन कमरुल इस्लाम ने बताया कि हवाई अड्डे पर सभी परिचालन बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे के बारे में अपडेट जानकारी बाद में मीडिया को दी जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement