Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Adani Solar ने पीवी मॉड्यूल क्रेडिबिलिटी स्कोरकार्ड में फिर टॉप पर, 7वें वर्ष भी लहराया परचम

Adani Solar ने पीवी मॉड्यूल क्रेडिबिलिटी स्कोरकार्ड में फिर टॉप पर, 7वें वर्ष भी लहराया परचम

कीवा पीवीईएल का उत्पाद योग्यता कार्यक्रम (पीक्यूपी) कठोर परीक्षण प्रक्रियाओं के माध्यम से पीवी मॉड्यूल की विश्वसनीयता और गुणवत्ता का मूल्यांकन करने के लिए सबसे व्यापक परीक्षण योजना है।

Edited By: Nirnay Kapoor @@nirnaykapoor
Updated on: June 07, 2024 14:22 IST
निकट भविष्य में कंपनी की वृद्धि जारी रहने का भरोसा।- India TV Paisa
Photo:FILE निकट भविष्य में कंपनी की वृद्धि जारी रहने का भरोसा।

अदानी समूह की सौर फोटोवोल्टिक (पीवी) विनिर्माण शाखा, अदानी सोलर को कीवा पीवीईएल के पीवी मॉड्यूल विश्वसनीयता स्कोरकार्ड के 10वें एडिशन में टॉप प्रदर्शन करने वाले के रूप में मान्यता दी गई है। कीवा पीवीईएल डाउनस्ट्रीम सौर उद्योग की सेवा करने वाली एक अग्रणी स्वतंत्र प्रयोगशाला है। उनका वार्षिक स्कोरकार्ड उन निर्माताओं को उजागर करता है जिन्होंने स्वतंत्र परीक्षण में उल्लेखनीय परिणाम प्रदर्शित करते हुए पीवी मॉड्यूल का उत्पादन किया है।

अदानी सोलर एकमात्र भारतीय निर्माता

खबर के मुताबिक, कीवा पीवीईएल का उत्पाद योग्यता कार्यक्रम (पीक्यूपी) कठोर परीक्षण प्रक्रियाओं के माध्यम से पीवी मॉड्यूल की विश्वसनीयता और गुणवत्ता का मूल्यांकन करने के लिए सबसे व्यापक परीक्षण योजना है। अदानी सोलर के पीवी मॉड्यूल ने उद्योग-अग्रणी विश्वसनीयता और प्रदर्शन मीट्रिक का प्रदर्शन करते हुए पीक्यूपी परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया। इस मान्यता के साथ, अदानी सोलर एकमात्र भारतीय निर्माता है जिसने लगातार सात वर्षों तक शीर्ष प्रदर्शनकर्ता का दर्जा बनाए रखा है।

कंपनी की प्रतिक्रिया

अदानी सोलर के सीईओ अनिल गुप्ता ने कहा कि हमें फिर से शीर्ष प्रदर्शनकर्ता का स्थान जीतने पर सम्मानित महसूस हो रहा है। यह लगातार मान्यता उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को पुष्ट करती है। हमारे भारत निर्मित सौर पीवी मॉड्यूल बेजोड़ विश्वसनीयता और प्रदर्शन के लिए उन्नत तकनीक, प्रीमियम घटकों और बेहतर डिजाइन का प्रतीक हैं। हम अपने हितधारकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं क्योंकि हम निरंतर प्रगति को बढ़ावा देने और इस क्षेत्र में अदानी सोलर को अलग पहचान दिलाने के लिए उद्योग के उच्चतम मानकों और सबसे मजबूत गुणवत्ता नियंत्रण को बनाए रखते हैं।

कीवा पीवीईएल में बिक्री और विपणन के उपाध्यक्ष ट्रिस्टन एरियन-लोरिको ने कहा कि सातवें वर्ष पीवी मॉड्यूल विश्वसनीयता स्कोरकार्ड में शीर्ष प्रदर्शनकर्ता की मान्यता प्राप्त करने के लिए अदानी सोलर टीम को बधाई। हमें एक बार फिर अडानी सोलर को अपनी रिपोर्ट में देखकर खुशी हो रही है, और हमें उम्मीद है कि निकट भविष्य में कंपनी की वृद्धि जारी रहेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement