Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एक 900 वर्ग गज का बंगला इस शहर में ₹100 करोड़ में बिक गया, दिग्गजों का पसंदीदा है ये लोकेशन

एक 900 वर्ग गज का बंगला इस शहर में ₹100 करोड़ में बिक गया, दिग्गजों का पसंदीदा है ये लोकेशन

पिछले कुछ वर्षों में प्रमुख शहरों में लग्जरी संपत्तियों की बिक्री में उछाल आया है। राष्ट्रीय राजधानी, खासकर दक्षिण और मध्य दिल्ली में भी कई बड़ी संपत्ति सौदे हुए हैं। जनवरी-सितंबर में सात प्रमुख शहरों में 4 करोड़ रुपये और उससे अधिक कीमत वाले लग्जरी घरों की बिक्री में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 22, 2024 17:59 IST
नोएडा, बेंगलुरु, पुणे और चेन्नई जैसे पारंपरिक मिड-रेंज बाजार तेजी से लग्जरी डेवलपमेंट की ओर आकर्षित - India TV Paisa
Photo:FILE नोएडा, बेंगलुरु, पुणे और चेन्नई जैसे पारंपरिक मिड-रेंज बाजार तेजी से लग्जरी डेवलपमेंट की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

एक आम आदमी जहां एक अफोर्डेबल घर का सपना देखता है, तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में एक बंगला करीब 100 करोड़ रुपये में बिक गया। यह बंगला दिल्ली के सुंदरनगर इलाके में स्थित है। बाजार सूत्रों के मुताबिक, सुंदर नगर में सुनील और रवि सचदेव का बंगला करीब 96 करोड़ रुपये में बिका है। पीटीआई की खबर के मुताबिक, इस बेशकीमती बंगले की बिक्री रियल एस्टेट कंसल्टेंट सीबीआरई ने कराई है। हालांकि सीबीआरई ने इस डील पर कोई कमेंट नहीं किया है। बिक्रेताओं से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

सुंदर नगर के बंगले सबसे पसंदीदा रिहायशी पतों में से एक

खबर के मुताबिक, मध्य दिल्ली में सुंदर नगर के बंगले सबसे पसंदीदा रिहायशी पतों में से एक बन गए हैं। प्रॉपर्टी ब्रोकर्स के मुताबिक, सुंदर नगर देश के शीर्ष वकीलों, न्यायाधीशों, नौकरशाहों और व्यापारियों के लिए पसंदीदा विकल्प बना हुआ है। पिछले कुछ वर्षों में प्रमुख शहरों में लग्जरी संपत्तियों की बिक्री में उछाल आया है। राष्ट्रीय राजधानी, खासकर दक्षिण और मध्य दिल्ली में भी कई बड़ी संपत्ति सौदे हुए हैं। इस महीने की शुरुआत में, CBRE की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि इस साल जनवरी-सितंबर में सात प्रमुख शहरों में 4 करोड़ रुपये और उससे अधिक कीमत वाले लग्जरी घरों की बिक्री में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

लग्जरी घरों की बिक्री जोरदार बढ़ी

जनवरी-सितंबर 2024 में 4 करोड़ रुपये और उससे अधिक कीमत वाले लग्जरी घरों की बिक्री बढ़कर 12,630 इकाई हो गई, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 9,165 इकाई थी। CBRE ने बताया कि इस कीमत वर्ग में दिल्ली-एनसीआर में सबसे अधिक 5,855 इकाई बिक्री हुई, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 3,410 इकाई थी। CBRE के चेयरमैन और सीईओ अंशुमान मैगजीन ने कहा कि हाई-एंड और प्रीमियम सेगमेंट में मांग बढ़ेगी।

नोएडा, बेंगलुरु, पुणे और चेन्नई जैसे पारंपरिक मिड-रेंज बाजार तेजी से लग्जरी डेवलपमेंट की ओर आकर्षित हो रहे हैं। मैगजीन ने कहा कि जैसे-जैसे बाजार बंगलों से आधुनिक अपार्टमेंट और पेंटहाउस की ओर बढ़ रहा है, सुविधाओं का प्रीमियम होना लग्जरी परियोजनाओं में एक प्रमुख अंतर पैदा करेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement