नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के फाइनल क्रिकेट मैच से पहले देश में ऐडवर्टाइजर्स के बीच भी कड़ा मुकाबला शुरू हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फाइनल क्रिकेट मैच के लिए ऐडवर्टाइजिंग प्राइस 10 गुना तक बढ़ गए है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच इसी चैंपियनशिप में खेला गया पिछला मुकाबला देश में छठा सबसे ज्यादा देखा गया खेल कार्यक्रम था। यह भी पढ़े:
Moody’s: मूडीज ने बढ़ते सरकारी कर्ज के प्रति पाकिस्तान को किया आगाह, जून तक 79 अरब डॉलर हो जाएगा लोन
10 गुना हुआ ऐड रेट्स
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान क्रिकेट फाइनल मैच में 30 सेकंड के स्पॉट की कीमत 1 करोड़ रुपए है। ऐड खरीदने से जुडे़ एक व्यक्ति ने बताया कि भारत में इतनी देर का एक स्पॉट आमतौर पर 10 लाख रुपए का होता है। अग्रेंजी बिजनेस न्यूजपेपर इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया कि स्टार इंडिया 10 सेकंड के स्पॉट के लिए 20 लाख रुपए ले रहा है। वहीं, इस ट्रॉफी के अन्य मैचों में 10 सेकंड के स्पॉट का रेट 4 लाख रुपए था। फाइनल मैच में ऐड के रेट बढ़ते जरूर हैं लेकिन रेट का 5 गुना हो जाना केवल भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने की वजह से है। यह भी पढ़े: पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पहली बार 300 अरब डॉलर के पार, जीडीपी ग्रोथ भी 5 प्रतिशत से अधिक
मीडिया बायर्स ने बताया कि बॉडकास्टर के पास केवल 5 फीसदी (250-300 सेकंड्स) का स्लॉट ही बचा हुआ है। ऐसी कंपनियां जो अभी भी अपने ऐड को फाइनल मैच में एयर करना चाहती हैं वह प्री-बुकिंग करने वाली कंपनियों के मुकाबले काफी ज्यादा अमाउंट दे रहे हैं।