नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के चेयरमैन आर.एस. शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि दूरसंचार नियामक ने रिलायंस जियो (Reliance Jio) को उसकी अतिरिक्त सेवा पेशकश को बंद करने की सलाह दी है। Jio से कहा गया है कि उसकी यह सेवा नियमों के अनुरूप नहीं है।
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आर.एस. शर्मा ने कहा
हमने इसे देखा और पाया कि यह नियमों के अनुरूप नहीं है, इसलिये हमने कंपनी को इस तरह की पेशकश रोकने की सलाह दी है।
गुरुवार को दिया था बंद करने का आदेश
- दूरसंचार नियामक ने गुरुवार को मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो से कहा कि वह तीन महीने की अतिरिक्त पेशकश वाली अपनी योजना को वापस ले ले। इस योजना में रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को कम से कम 303 रुपए का भुगतान कर 3 महीने के लिये असीमित डाटा और मुफ्त काल सुविधा देने की पेशकश की है।
जियो ने कहा कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करता है
- ट्राई की तरफ से यह आदेश जियो की इस घोषणा के एक दिन बाद आया जिसमें कंपनी ने कहा कि उसके भुगतान करने वाले 7.20 करोड़ ग्राहक बन गए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने एक बारगी 99 रुपए का भुगतान कर प्राइम सदस्यता पेशकश की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी। रिलायंस जियो ने कहा कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करता है और जो सुझाव दिया गया है उसका पूरी तरह से पालन करेगी।
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TRAI ने इससे पहले जियो की प्रोत्साहन पेशकश में कुछ भी नहीं पाया था गलत
- ट्राई ने हालांकि, इससे पहले रिलायंस जियो की प्रोत्साहन पेशकश में कुछ भी गलत नहीं पाया। रिलायंस ने इससे पहले सेवा की शुरुआत करते समय निशुल्क डाटा और वॉयस कॉल की पेशकश की थी। इस पेशकश के दौरान 10 करोड़ उपयोक्ता रिलायंस जियो के साथ जुड़े। इनमें से अब 7.20 करोड़ ग्राहकों ने भुगतान के साथ सेवा को अपनाया है।
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