नयी दिल्ली। भारतीय ईकॉमर्स दिग्गज Flipkart और स्नैपडील को जल्द ही चीनी कंपनी से मुकाबला करना पड़ सकता है। चीन के टाइंस समूह की योजना भारत के बढ़ते हुए ई-कामर्स क्षेत्र में प्रवेश करने की है। कपंनी का इरादा कि इस साल की दूसरी छमाही में ई मार्केट प्लेस की स्थापना करने का है।
कंपनी की योजना देश में अपने डायरेक्ट सेलिंग कारोबार को आगे बढ़ाने और अगले पांच सालों में अपने उपयोगकर्ताओं का आधार बढ़ाकर एक करोड़ तक करने की है। टाइंस के दक्षिण एशिया क्षेत्र के अध्यक्ष केविन होउ ने बताया, हमारी योजना ऑनलाइन मंच से 3,000 उत्पादों को बेचने की है जो दूसरी छमाही में शुरू हो जाएगा। इस मंच पर भारतीय उपभोक्ता विभिन्न देशों के उत्पाद खरीद सकेंगे।
तस्वीरों में जानिए कितनी बड़ी है फ्लिपकार्ट (अक्टूबर 2015 के आंकड़ों के मुताबिक)
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वर्ष 2020 तक भारत के ई-वाणिज्य क्षेत्र का आकार आठ लाख करोड़ रुपए तक पहुंच जाने का अनुमान है। मार्च में सरकार ने इस क्षेत्र में मार्केटप्लेस मॉडल के तहत 100 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को मंजूरी दी है।
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