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Tata Motors Commercial Vehicles
नई दिल्ली। घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने बीते वित्त वर्ष के दौरान घरेलू वाणिज्यिक बाजार खंड में 44% हिस्सेदारी हासिल कर ली। कंपनी घरेलू वाहन बाजार अपनी खोई हिस्सेदारी पाने के लिए कायापलट की योजना पर काम कर रही है। वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों के अनुसार टाटा 2017-18 में टाटा मोटर्स ने 23.17% बढ़ोतरी के साथ 3,76,456 वाणिज्यिक वाहन बेचे। इससे पहले 2016-17 में यह संख्या 3,05,620 इकाई रही थी।
आलोच्य वित्त वर्ष में देश में वाणिज्यिक वाहनों की कुल बिक्री 8,56,453 इकाई रही जो 2016-17 में 7,14,082 इकाई थी। वहीं बाजार भागीदारी के लिहाज से टाटा मोटर्स की भागीदारी बढकर 43.95% हो गई जो 2016-17 में 42.79% थी।
टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (वाणिज्यिक वाहन) गिरीश वाघ ने कहा कि टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहन खंड के लिए बीता वित्त वर्ष महत्वपूर्ण रहा। कंपनी की कायापलट योजना में घरेलू वाणिज्यिक वाहन खंड को पटरी पर लाना मुख्य है। यह अच्छी बात है कि मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो की मदद से हमने अच्छी वृद्धि दर्ज की।
उन्होंने कहा कि समय पर उत्पादों की पेशकश, लागत में कमी तथा बिक्री बढाने पर जोर से कंपनी को बिक्री व बाजार भागीदारी बढ़ाने में मदद मिली।