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Covid-19 संकट से टाटा कंज्यूमर के लाभ पर पड़ सकता है असर, कंपनी ने कहा कच्‍चे माल की लागत बढ़ी

टीसीपीएल ने हालांकि कहा कि मौजूदा प्रवृत्ति को देखते हुए कपनी पर कोई खास प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका नहीं है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 04, 2020 13:39 IST
Tata Consumer expects COVID-19 impact on profitability- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Tata Consumer expects COVID-19 impact on profitability

नई दिल्‍ली। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अल्पकाल में उसके लाभ पर असर पड़ सकता है। कोविड-19 संकट और लॉकडाउन के कारण जिंसों के दाम में उतार-चढ़ाव और आपूर्ति संबंधी बाधाओं के कारण कच्चे माल की लागत बढ़ी है। हालांकि कंपनी ने कहा कि इस समय नुकसान का आकलन करना कठिन है।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लि.(टीसीपीएल) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि हालांकि कंपनी की बिक्री सामान्य स्तर पर आ रही है लेकिन स्वास्थ्य संकट के कारण परिचालन लागत बढ़ी है। टीसीपीएल ने कहा कि अल्पकाल में मुनाफे पर कुछ प्रभाव पड़ेगा लेकिन इस समय यह आकलन करना मुश्किल है कि नुकसान कितना होगा।

टाटा समूह की कंपनी ने हालांकि कहा कि उसके पास नकदी की समस्या नहीं है और वह अपनी प्रतिबद्धतओं को पूरा करने के लिए सक्षम है। कंपनी टाटा टी, टाटा नमक, टेटले जैसे उत्पाद बेचती है। टीसीपीएल ने कहा कि कंपनी ने कोरोना वायरस संकट के कारण उत्पन्न स्थिति में नकदी बचाने के लिए लागत को काबू में किया है और उभरती स्थिति के समाधान को लेकर पर्याप्त कदम उठाए हैं।

कोविड-19 के भविष्य में पड़ने वाले प्रभाव के बारे में कंपनी ने कहा कि स्थिति असाधारण है और इसमें तेजी से बदलाव हो रहा हैं। ऐसे में कंपनी फिलहाल यह बताने की स्थिति में नहीं है कि इसका आने वाले समय में परिचालन पर कितना प्रभाव पड़ेगा। टीसीपीएल ने हालांकि कहा कि मौजूदा प्रवृत्ति को देखते हुए कपनी पर कोई खास प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका नहीं है।

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