मुंबई। प्रसारक कंपनी सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नौंवें सीजन के दौरान विज्ञापन से 1,200 करोड़ रुपए की कमाई की, जो उसके पिछले साल की कमाई से 20 फीसदी अधिक है। IPL आठ में विज्ञापन से सोनी ने 1,000 करोड़ रुपए कर कमाई की थी। सोनी ने इस साल आईपीएल के लिए अपनी विज्ञापन दरों में 15 फीसदी का इजाफा किया था।
इसने पहली बार प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर्स की संख्या दो से बढ़ाकर तीन की गई थी। इन स्पॉन्सर्स में टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन, ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजन और पहली बार एडवर्टाइजर के तौर पर शामिल होने जा रही ओप्पो थी।
IPL की हिन्दी कॉमेंट्री सोनी मैक्स और सोनी सिक्स पर प्रसारित हुई, जबकि सोनी सिक्स पर तमिल, तेलुगू और बंगाली में भी कॉमेंट्री हुई। वहीं, अंग्रेजी में कॉमेंट्री सोनी ESPN और ESPN एचडी चैनलों पर हुई थी।
यह भी पढ़ें- FY16 में एयरलाइंस कंपनियों को घाटा होगा कम, हवाई यात्रियों को मिलेगा फायदा