नई दिल्ली। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्नैपडील का वित्त वर्ष 2018-19 में घाटा 70 प्रतिशत कम होकर 186 करोड़ रुपए रह गया है। वित्त वर्ष 2017-18 में उसे 611 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
स्नैपडील ने बयान में कहा कि पिछले वित्त वर्ष 2018-19 में उसकी एकीकृत आय करीब 73 प्रतिशत बढ़कर 925.3 करोड़ रुपए पर पहुंच गई, जो वित्त वर्ष 2017-18 में 535.9 करोड़ रुपए पर थी। वहीं, परिचालन से आय वित्त वर्ष 2018-19 में 87 प्रतिशत उछलकर 813.8 करोड़ रुपए हो गई। वित्त वर्ष 2017-18 में यह आंकड़ा 436.1 करोड़ रुपए था।
कंपनी ने कहा कि इस साल, हमने कारोबार में पूंजी दक्षता की बुनियाद रखने के साथ वृद्धि को बढ़ाने पर ध्यान दिया है। हमारी परिचालन से आय में सालाना आधार पर 87 प्रतिशत की वृद्धि हुई और लागत में काफी कमी आई है।
उल्लेखनीय है कि ई-कॉमर्स क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते स्नैपडील को कारोबार में मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2017 में उसने स्नैपडील 2.0 पर काम शुरू किया। इसके बाद से उसके कारोबार में व्यापक परिवर्तन देखा गया है। वित्त वर्ष 2015-16 में स्नैपडील को 4,638 करोड़ रुपए का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ था, जो कि वित्त वर्ष 2017-18 में कम होकर 611 करोड़ रुपए पर आ गया। अब वित्त वर्ष 2018-19 में यह गिरकर 186 करोड़ रुपए रह गया है।