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रिलायंस जियो और बीएसएनएल के बीच इंट्रा सर्किल 2G, 4G रोमिंग के लिए समझौता

रिलायंस जियो और सरकारी क्षेत्र की भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने 2G और 4G सेवाओं के लिए अपने सर्किलों के अंदर रोमिंग का समझौता किया है।

Dharmender Chaudhary
Published on: September 12, 2016 21:31 IST
रिलायंस जियो और बीएसएनएल के बीच इंट्रा- सर्किल 2G, 4G रोमिंग के लिए समझौता- India TV Paisa
रिलायंस जियो और बीएसएनएल के बीच इंट्रा- सर्किल 2G, 4G रोमिंग के लिए समझौता

नई दिल्ली। रिलायंस जियो और सरकारी क्षेत्र की भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने 2G और 4G सेवाओं के लिए अपने सर्किलों के अंदर रोमिंग का समझौता किया है। इस समझौते के लागू होने पर बीएसएनएल के ग्राहक रोमिंग में रिलायंस जियो की 4G सेवाएं हासिल कर सकेंगे और रिलायंस जियो के ग्राहक फोन कॉल के लिए बीएसएनएल के 2G नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे।

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बयान में कहा कि इस समझौते से दोनों कंपनियों को फायदा होगा और उन्हें दोनों के नेटवर्क का बाधारहित लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल अपने नेटवर्क को मजबूत कर रही है जिसमें 3 महीने लग सकते हैं। उसके बाद 4G हैंडसेट रखने वाले बीएसएनएल के ग्राहक जियो की 4G सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए दोनों कंपनियां दर अभी तय करने वाली हैं।

तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

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रिलायंस जियो के प्रबंध निदेशक संजय मश्रुवाला ने कहा कि उनकी कंपनी अपने स्तर पर बिल्कुल एक नए दौर का नेटवर्क स्थापित कर रही है साथ ही इस तरह के समझौतों से हमारे ग्राहकों को रोमिंग के समय बराबर संपर्क में बने रहने की सुविधा होगी। बीएसएनएल की ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत उपस्थिति है और पूरे देश में ग्राहक संख्या के हिसाब से यह पांचवीं सबसे बड़ी कंपनी है। देश भर में इसे 1,14,000 के करीब नेटवर्क साइट हैं।

जियो के विज्ञापनों में मोदी की फोटो: आलोचनाओं को सिन्हा ने किया खारिज  

रिलायंस जियो के विज्ञापनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल को लेकर आलोचनाओं को खारिज करते हुए दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि अगर कोई डिजिटल कनेक्टिविटी प्रदान करने के प्रधानमंत्री के सपने को पूरा कर रहा है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो ने नि:शुल्क वायस कॉल व बहुत कम कीमतों में डेटा की पेशकश के साथ जिस कीमत युद्ध की शुरुआत की है वह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है जिसका फायदा अंतत: ग्राहकों को ही होगा।

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