नई दिल्ली। कर्ज में फंसे रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCOM) ने अपने परेशान ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, RCOM ने उन सर्किल में फिर से अपना नेटवर्क चुपके-चुपके शुरू कर दिया है जहां 10 दिनों पहले बंद कर चुकी थी। दरअसल, RCOM अपने यूजर्स को पहले ही यह बता चुकी है कि वह 31 दिसंबर को अपनी सर्विस बंद कर रही है। कंपनी ने अपने यूजर्स को पोर्टिंग कोड भी भेजा था लेकिन कई ग्राहकों को वह मिला नहीं और कइयों से खो गया। RCOM के जिन ग्राहकों को अब तक पोर्टिंग कोड नहीं मिल पाया है उन्हें यह कोड भेजने के लिए कंपनी ने चुपके से अपनी सर्विस फिर से शुरू की है।
RCOM के ग्राहकों को अपना नंबर दूसरे ऑपरेटर के पास पोर्ट करवाना होगा। पोर्ट करवाने की प्रोसेस 7 दिनों की होती है। ऐसे में 20 दिसंबर से पहले-पहले ही RCOM के ग्राहकों को अपना नंबर पोर्ट करवाने की प्रोसेस शुरू करनी होगी। यदि, यूजर्स समय पर अपना नंबर पोर्ट करवाने की प्रोसेस शुरू नहीं करते तो उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।
आपको बता दें कि RCOM देशभर में अपनी सर्विसेज बंद कर रही है, लेकिन 8 सर्कल के यूजर्स को यह कंपनी इंटरनेट सर्विस देती रहेगी। इन सर्कल में आंध्रप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल शामिल हैं।
यह भी पढ़ें : RERA की वजह से DLF के प्रॉफिट में 90% की भारी गिरावट, कंपनी को कई जगह बंद करनी पड़ी अपनी सेल
यह भी पढ़ें : GST और Jio की वजह से Idea को 1107 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा, वोडाफोन के साथ मिलकर ATC को बेचेगी टावर