नई दिल्ली: देश में मोबाइल यूजर्स की बढ़ती संख्या के साथ ही कॉल-ड्रॉप की समस्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। कॉल-ड्रॉप की वजह से जहां कस्टमर्स को एक दूसरे से कॉन्टेक्ट करने में मुश्किलें आ रही हैं, वहीं यह उसकी जेब पर भी भारी पड़ रहा है। 4जी जैसे फास्ट इंटरनेट तकनीक आने के बावजूद कंज्यूमर को ठीक प्रकार से 3जी सर्विस भी नहीं मिल पा रही है। हालही में आई एक इंटरनेशनल एजेंसी की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि देश के 63 फीसदी मोबाइल कंज्यूमर कॉल ड्रॉप जैसी नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे हैं वहीं 48 फीसदी कस्टमर्स को 2 जी या 3 जी नेटवर्क की स्पीड में कोई खास अंतर नहीं दिखाई देता। ऊपर से खराब नेटवर्क और कस्टमर सपोर्ट सर्विस भी ग्राहकों की परेशानी बढ़ा रही हैं। मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की मदद से कंज्यूमर के पास अपना नेटवर्क बदलने का विकल्प जरूर मिल गया है। लेकिन इसके बावजूद मोबालइ यूजर के पास विकल्प काफी सीमित हैं।
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कॉल ड्रॉप समस्या से जुड़ी बड़ी खबरें
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