Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. New Feature: WhatsApp ग्रुप में अब जुड़ सकेंगे 256 मेंबर्स

New Feature: WhatsApp ग्रुप में अब जुड़ सकेंगे 256 मेंबर्स

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी है। अब ग्रुप में यूजर्स को ऐड करने की संख्या 100 से बढ़ाकर 256 कर दी गई है। इससे पहले कंपनी ने सब्सक्रिप्शन चार्ज खत्म किया था।

Surbhi Jain
Updated on: February 05, 2016 13:24 IST
New Feature: WhatsApp ग्रुप में अब जुड़ सकेंगे 256 मेंबर्स- India TV Paisa
New Feature: WhatsApp ग्रुप में अब जुड़ सकेंगे 256 मेंबर्स

नई दिल्ली: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी है। अब ग्रुप में यूजर्स को ऐड करने की संख्या बढ़ चुकी है। पिछले दिनों अपनी सर्विस लाइफटाइम के लिए फ्री करने वाले पॉपुलर इंस्टेंट मेसेजिंग और वॉइस कॉलिंग ऐप व्हाट्सएप ने एक और नया फीचर ऐड किया है। अब आप ग्रुप चैट में 100 की जगह 256 लोगों को ऐड कर सकते हैं। व्हाट्सएप के नए वर्जन 2.12.437 में ये अपडेट आएगा। जो अभी व्हाट्सएप की ऑफिशियल साइट पर ही मौजूद है। जल्द ही ये अपडेट प्ले स्टोर पर भी आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- New Feature: जल्‍द व्‍हाट्सऐप के जरिये फेसबुक पर कर सकेंगे फोटो, वीडियो और मैसेज शेयर, दोनों होंगे इंटीग्रेट

शुरूआत में ग्रुप चैट में सिर्फ 50 लोगों को जोड़ने की सुविधा थी, जिसे नवंबर 2014 में बढ़ाकर 100 कर दिया गया और अब इस संख्या को ओर बढ़ाकर 256 कर दी गई है। फिलहाल यह अपडेटेड एप बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है। यूजर्स इसे अभी व्हॉट्सएप के होमपेज से डाउनलोड कर सकते हैं। चर्चा यह भी है कि इस एप में वीडियो कॉलिंग का फीचर भी जोड़ा जा सकता हैं। पिछले दिनों वीडियो कॉलिंग वाले वर्जन के स्क्रीनशॉट भी सामने आए थे। यह सुविधा अभी आईओएस और एंड्रॉयड एप पर उपलब्ध है। जल्द ही ब्लैकबैरी और विंडोज फोन पर उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें- पांच महीने में जुड़े 10 करोड़ नए यूजर्स, व्हाट्सएप के दुनियाभर में हुए एक अरब सब्‍सक्राइबर्स

साथ ही कंपनी आने वाले समय में बिजनेस उद्देश्य के लिए भी इस्तेमाल करने का सोच रही है तो उसे इसका फायदा हो सकता है। व्हॉट्सएप दुनिया की सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग एप है जो अपने उपभोक्ताओ की सुविधा के लिए समय-समय पर अपग्रेड की जाती है, हालही में आया अपडेट इसी प्रक्रिया का हिस्सा है, कंपनी ने मौजूदा समय में 100 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स आकड़ा पार किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement