2015 से 2016 तक मेंबर डाटा का उपयोग करते हुए LinkedIn ने टेक्नोलॉजी, ह्रयूमन रिर्सोसेज, इंटरनेट, फाइनेंस और मार्केटिंग सेक्टर में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले 48 सीईओ की लिस्ट तैयार की है। मोदी सोशल मीडिया का बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं। Twitter पर उनके 2.21 करोड़ फोलोअर्स हैं, LinkedIn पर 18 लाख, Facebook पर 3.5 करोड़ और Instagram पर 37 लाख फोलोअर्स हैं।
LinkedIn पर मोदी की प्रोफाइल में लिखा है, ऊर्जावान, समर्पित और दृढ़संकल्पित, नरेंद्र मोदी ने करोड़ों भारतीयों के जीवन में आशा की किरण जगाई है। LinkedIn के प्रवक्ता ने कहा कि इस साल भी मोदी को सबसे ज्यादा देखे जाने वाले सीईओ की लिस्ट में शामिल किया गया है, क्योंकि एक सीईओ लोगों के समूह को एक दिशा में रास्ते पर लाने का काम करता है और एक नेता के रूप में, मोदी भारत के लिए यह कर रहे हैं। इस लिस्ट में अन्य भारतीय सीईओ में बायोकॉन प्रमुख किरण मजूमदार शॉ और स्पैनडील के को-फाउंडर कुणाल बहल भी शामिल हैं।
Twitter पर भी सबसे आगे
जनवरी में मोदी के ट्वीटर फोलोअर्स की संख्या बॉलीवूड सुपरस्टार शाहरुख खान से भी ज्यादा हो गए थे। तब मोदी भारत में दूसरे सबसे ज्यादा फोलोअर्स वाले भारतीय बन गए थे। इस समय शाहरुख खान 2.09 करोड़ फोलोअर्स के साथ तीसरे सबसे ज्यादा फोलोअर्स वाले भारतीय हैं।
मोदी 2009 से ट्वीटर पर एक्टिव हैं। ट्वीटर के मुताबिक मोदी दुनियाभर में सबसे ज्यादा फोलो किए जाने वाले राजनीतिज्ञ भी हैं। पहले स्थान पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं। मोदी ट्वीटर का इस्तेमाल मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत, मन की बात और बेटी के साथ सेल्फी जैसे कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार और नागरिकों से जुड़ने के लिए करते हैं। इतना ही नहीं मोदी सरकार का जोर इस बात पर भी है कि जनता और अधिकारी संचान के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्वीटर का इस्तेमाल करें।