नई दिल्ली। पिछले साल एप ओन्ली साइट में बदलने के बाद फैशन पोर्टल Myntra ने फिर यू-टर्न ले लिया है। Myntra ने अपनी वेबसाइट 1 जून को रिलॉन्च करने का फैसला कर लिया है। कंपनी ने एक साल तक केवल एप के जरिए ही कारोबार किया था। यह फैसला कंपनी की एप ओन्ली के जरिए खरीदारी की स्ट्रैटेजी नाकाम होने के कारण आया है। उस वक्त कंपनी का कहना था कि उसके 85 फीसदी यूजर्स केवल एप के जरिए ही खरीदारी करते है। जिसके बाद कंपनी ने अपनी डेस्कटॉप वेबसाइट बंद कर दी थी। मिंत्रा देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट की कंपनी है।
कंपनी ने बदल दी स्ट्रैटजी
मिंत्रा के सीईओ अनंत नारायण का कहना है कि ग्राहकों की राय और ज्वैलरी जैसी नई कंज्यूमर कैटेगरी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपना फैसला बदलने का निर्णय लिया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कई सकारात्मक रिपॉनिस के बाद वह यह फैसला बदल रहे हैं। कंपनी को सबसे ज्यादा सुझाव अपने महिला ग्राहकों से मिला है। उनके आंकड़ों के मुताबिक महिलाएं कई चैनल्स से खरीदारी के विकल्प चाहती हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वह अपनी ग्रोथ के अगले चरण में है, जहां पर होम फर्निशिंग और ज्वैलरी जैसी कैटेगरी भी लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।
ई 2015 में बंद कर दी थी डेस्कटॉप साइट
इसने मार्च 2015 में अपनी मोबाइल साइट और मई 2015 में डेस्कटॉप साइट बंद कर दी थी। ऐसा करने के पीछे कंपनी एप कॉमर्स की दुनिया में अपने पैर और मजबूत करना चाहती थी। लेकिन इस फैसले के बाद कंपनी की सेल्स में भारी गिरावट देखने को मिली। आप को बता दें कि मिंत्रा ने फरवरी में मोबाइल साइट लॉन्च कर दी थी और उस वक्त केवल एप के जरिए खरीदारी के फैसले को पलटने के संकेत भी दिए थे। फ्लिपकार्ट ने भी मिंत्रा की तरह अपनी वेबसाइट बंद कर दी थी, लेकिन गिरती सेल्स को देखते हुए आठ महीने बाद ही कंपनी को अपना फैसला वापस लेना पड़ गया था।
यह भी पढ़ें- भारत में नहीं बिकेंगे सस्ते रिफर्बिश्ड iPhone
यह भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट ने गुजरात में ऑनलाइन बिक्री पर लगे एंट्री टैक्स को हाई कोर्ट में दी चुनौती