Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 4 साल में 100 अरब डॉलर की कंपनी हो जाएगी रिलायंस इंडस्‍ट्री, मॉर्गन स्‍टेनले ने दी निवेश की सलाह

4 साल में 100 अरब डॉलर की कंपनी हो जाएगी रिलायंस इंडस्‍ट्री, मॉर्गन स्‍टेनले ने दी निवेश की सलाह

मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का मार्केट कैपिटालाइजेशन अगले 3-4 साल में बढ़कर 100 अरब डॉलर के स्‍तर पर पहुंच जाएगा।

Abhishek Shrivastava
Updated on: March 02, 2016 16:36 IST
4 साल में 100 अरब डॉलर की कंपनी हो जाएगी रिलायंस इंडस्‍ट्री, मॉर्गन स्‍टेनले ने दी निवेश की सलाह- India TV Paisa
4 साल में 100 अरब डॉलर की कंपनी हो जाएगी रिलायंस इंडस्‍ट्री, मॉर्गन स्‍टेनले ने दी निवेश की सलाह

नई दिल्‍ली। मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का मार्केट कैपिटालाइजेशन अगले 3-4 साल में बढ़कर 100 अरब डॉलर के स्‍तर पर पहुंच जाएगा। वर्तमान में कंपनी का मार्केट कैप 47 अरब डॉलर है। उच्‍च ग्रॉस रिफाइनरी मार्जिन की वजह से पिछले एक साल से रिलायंस इंडस्‍ट्रीज सेंसेक्‍स पर बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

मॉर्गन स्‍टेनले की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले 3-4 साल में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर पर पहुंच जाएगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह तो केवल शुरुआत है। रिलायंस अभी तक के सबसे बड़े निवेश कार्यक्रम को पूरा करने के नजदीक है। वित्‍त वर्ष 2013-14 से 2016-17 के दौरान कंपनी ने 46 अरब डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई थी, जिससे कंपनी के लिए कई सालों तक मजबूत एफसीएफ जनरेशन का रास्‍ता साफ होगा।

Indiatvpaisa_RILGraph

मॉर्गन स्‍टेनले ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयर पर 1329 रुपए के 12 महीने के टारगेट प्राइस के साथ अपनी रैटिंग को उच्‍च बनाए रखा है, जो यह बताता है कि अगले 12 महीने में रिलायंस का शेयर 37 फीसदी ऊपर चढ़ेगा। वित्‍त वर्ष 2016-17 से निवेश कार्यक्रम से जनरेट होने वाले मजबूत एफसीएफ के लिए रिपोर्ट में पांच कारण बताए गए हैं, जिसमें टेलीकॉम (जियो) ऑपरेशन प्रमुख है, इसमें ऑयल कीमतों के बढ़कर 60 डॉलर प्रति बैरल होने, रिलायंस रिटेल का रेवेन्‍यू डबल होना भी प्रमुख है। पिछले एक साल के दौरान रिलायंस का शेयर 14 फीसदी ऊपर चढ़ा है, जबकि इसी अविध में बीएसई सेंसेक्‍स में 7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement