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मदर डेयरी को ई-रिटेलरों से गठजोड़ के जरिए आमदनी में वृद्धि की उम्मीद

ई-कामर्स कारोबार का दोहन करने के मकसद से मदर डेयरी ने अपने डेयरी उत्पादों, फलों तथा सब्जियों की बिक्री के लिए 10 ई-रिटेलरों के साथ गठजोड़ किया है।

Dharmender Chaudhary
Published : June 19, 2016 18:38 IST
मदर डेयरी ने 10 ई-रिटेलरों से किया करार, बढ़ेगी डेयरी उत्पादों, फलों और सब्जियों की बिक्री
मदर डेयरी ने 10 ई-रिटेलरों से किया करार, बढ़ेगी डेयरी उत्पादों, फलों और सब्जियों की बिक्री

नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ते ई-कामर्स कारोबार का दोहन करने के मकसद से मदर डेयरी ने अपने डेयरी उत्पादों, फलों तथा सब्जियों की बिक्री के लिए 10 ई-रिटेलरों के साथ गठजोड़ किया है। इससे मदर डेयरी को अपनी तथा किसानों की आमदनी में बढ़ोंतरी की उम्मीद है।

मदर डेयरी दैनिक आधार पर राष्ट्रीय राजधानी में 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है। बीते वित्त वर्ष में उसका कारोबार 7,186 करोड़ रुपए का रहा था। इसमें से 75 फीसदी डेयरी खंड से हासिल हुआ था। मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक एस नागराजन ने कहा, हम ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए बिग बास्केट जैसी ई-कामर्स कंपनियों से गठजोड़ कर रहे हैं। हम दूध, ताजा फलों और सब्जियों की खरीद बढ़ाकर किसानों की आमदनी बढ़ाना चाहते हैं।

कंपनी ने नौ ई-रिटेलर्स जैसे बिग बास्केट, ग्रोफर्स, आस्क मी ग्रॉसरी, संगम डायरेक्ट, एसआरएस ग्रॉसरी, जस्ट बॉय लाइव, इनरशेफ, ग्रॉसरमैक्स और ऑरेंज ई-टोकरी से डेयरी उत्पादों, आइसक्रीम और फ्रोजन फलों और सब्जियों की बिक्री के लिए विभिन्न शहरों में करार किया है। उन्होंने कहा कि मदर डेयरी माह दर माह आधार पर ई-कामर्स क्षेत्र में आमदनी में 10 फीसदी वृद्धि की उम्मीद कर रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी अपना खुद का ई-कामर्स प्लेटफार्म शुरू करेगी, नागराजन ने कहा, हम इस क्षेत्र में सीधे नहीं उतरना चाहते। चालू वित्त वर्ष के कारोबार के बारे में पूछे जाने पर नागराजन ने कहा कि यह करीब 8,000 करोड़ रुपए रहेगा।

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