Saturday, December 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नूडल्स बाजार में मैगी फिर टॉप पर, बाजार हिस्सेदारी 57 फीसदी

नूडल्स बाजार में मैगी फिर टॉप पर, बाजार हिस्सेदारी 57 फीसदी

नेस्ले इंडिया का इंस्टेंट नूडल्स ब्रांड मैगी जून महीने में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गया है। जून में उसकी बाजार हिस्सेदारी 57 फीसदी रही।

Dharmender Chaudhary
Published : August 23, 2016 10:39 IST
नूडल्स बाजार में मैगी फिर टॉप पर, बाजार हिस्सेदारी 57 फीसदी
नूडल्स बाजार में मैगी फिर टॉप पर, बाजार हिस्सेदारी 57 फीसदी

नई दिल्ली। नेस्ले इंडिया का इंस्टेंट नूडल ब्रांड मैगी जून महीने में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गया है। जून में उसकी बाजार हिस्सेदारी 57 फीसदी रही। पिछले साल खाद्य नियामक एफएसएसएआई के प्रतिबंध से मैगी की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई थी।

दोबारा पेश किए जाने के नौ माह के भीतर ही अपनी विपणन-ब्रांडिंग पहल से मैगी 57.1 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी के साथ टॉप पर पहुंच गई है। पिछले साल नवंबर में कंपनी ने जब मैगी को दोबारा पेश किया था, उस समय उसकी बाजार हिस्सेदारी 10.9 फीसदी थी। दिसंबर में यह 35.2 फीसदी हो गई। नेस्ले इंडिया द्वारा वित्तीय विश्लेषकों और संस्थागत निवेशकों के समक्ष प्रस्तुतीकरण में यह खुलासा किया गया है। मार्च, 2016 में मैगी की बाजार हिस्सेदारी 51 फीसदी पर थी।

प्रस्तुतीकरण में कहा गया है कि नेस्ले ने मैगी कप्पा नूडल्स और मैगी हॉटहेड्स के प्रत्येक के चार संस्करण पेश किए हैं। इसके अलावा उसने नो ओनियन नो गार्लिक (प्याज-लहसुन रहित) नूडल्स भी पेश किया है। इनके अलावा भी नेस्ले ने कई उत्पादन बाजार में उतारे हैं। नेस्ले ने एक बयान में कहा है, मैगी नूडल के दुबारा बाजार में आने से भारत में वृद्धि जून में सकारात्मक हो गई। हमने अग्रणी बाजार भागीदारी हासिल कर ली है। मैगी नूडल को बाजार से हटाए जाने के एक साल बाद हमारा भारतीय बाजार लगातार बल पकड़ रहा है। कंपनी ने जून 2016 में समाप्त पहली छमाही में 4.1 अरब स्विस फ्रेंक शुद्ध लाभ कमाया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement
detail