नई दिल्ली। केरल में आई बाढ़ ने भयंकर तबाही मचाई है। जान और माल का भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने न सिर्फ क्लेम की प्रक्रिया को आसान बना दिया है बल्कि पॉलिसी धारकों को प्रीमियम का भुगतान करने के लिए अतिरिक्त 30 दिनों का समय भी दिया है।
एलआईसी के अनुसार, उसके जोन, डिविजन ओर ब्रांच के अधिकारी फुल अलर्ट पर हैं और वे राज्य और जिला प्राधिकरणों के संपर्क में हैं ताकि बाढ़ की वजह से होने वाले क्लेम का सेटलमेंट जल्दी किया जा सके।
एलआईसी ने कहा है कि जिन पॉलिसी धारकों की मृत्यु केरल की बाढ़ के कारण हुई है, वे क्लेम करते समय मृत्यु प्रमाणपत्र की जगह अधिकृत सरकारी अधिकारी द्वारा जारी प्रमाणपत्र या सरकार से मिले मुआवजे का सबूत पेश कर सकते हैं। खास मामलों में एजेंट या डेवलपमेंट ऑफिसर भी पॉलिसी धारक की मृत्यु को प्रमाणित कर सकते हैं। पॉलिसी की अवधि चाहे जो भी रही हो उसके लिए क्लेम की जांच नहीं की जाएगी।
किसी भी तरह की मदद के लिए पॉलिसी धारक नीचे लिखे नोडल अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं।
अधिकारी का नाम |
मोबाइल नंबर |
जिला |
Ms. R Rajasree |
9482419551 |
Thiruvananthapuram |
Mr. K Rajkumar |
9496301011 |
Kollam |
Mr. Sunil Mathew |
9961993580 |
Patthanamthitta |
Mr. Sreedev |
9746817205 |
Allappuzha |
Mr. Rajgopala Kamath |
9847167946 |
Kottayam |
Mr. Sijo Jose |
9895884618 |
Idukki |
Mr. B Ajeesh |
8075947267 |
Ernakulam |
Mr. M.R Jayan |
9447315770 |
Thrissur |
Mr. Hariprasad |
9447839123 |
Palakkad |
Mr. P.Ramakrishnan |
9496710567 |
Kozhikode |
Mr. P C Babu |
9496220783 |
Wayanad |
Mr. M C Madhusoodhanan |
9446024966 |
Malappuram |
Mr. P M Govind |
9496414055 |
Kannur |
Mr. V K Sabu |
9447951431 |
Kasargode |
Mr. M Sasikumar |
9447468899 |
Mahe |