नई दिल्ली। माल एवं सेवाकर (GST) के विज्ञापन पर सरकार ने 132.38 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत काम करने वाली एक एजेंसी ने एक RTI के जवाब में यह जानकारी दी है। मंत्रालय के तहत काम करने वाले ब्यूरो ऑफ आउटरीच एंड कम्युनिकेशंस से मंत्रालय ने नौ अगस्त 2018 को RTI के जवाब में मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने पत्र पत्रिकाओं में जीएसटी के विज्ञापनों पर 1,26,93,97,121 रुपए खर्च किए हैं।
इसी मद में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर खर्च शून्य बताया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार खुले में इस्तहार आद के माध्यम से GST के प्रचार पर 5,44,35,502 रुपए खर्च किए हैं। उल्लेखनीय है कि GST को एक जुलाई 2017 को लागू किया गया था।