नई दिल्ली। ई-कॉमर्स सेक्टर में समर सेल की शुरुआत हो गई है। इस क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) और सबसे सस्ता सामान बेचने वाली शॉपक्लूज (Shopclues) ने 10 जून से इस सेल की शुरूआत कर दी है। फ्लिपकार्ट नौ दिन तक फैशन कैटेगरी में 50 से 80 प्रतिशत तक भारी छूट दे रही है। वहीं शॉपक्लूज की सेल एक हफ्ते चलेगी, जिसमें घर-किचन, इलेक्ट्रॉनिक एसेसरीज और फैशन उत्पादों पर भारी छूट मिल रही है। साथ ही, HDFC बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10 फीसदी की छूट अलग से दी जाएगी। वहीं, शॉपक्लूज की सेल एक हफ्ते चलेगी जिसमें होम, किचन, इलेक्ट्रॉनिक असेसरीज और फैशन प्रॉडकर्ट्स पर डिस्काउंट ऑफर किए जा रहे हैं।
कुल 50 ब्रैंड्स पर मिल रहा है डिस्काउंट
फ्लिपकार्ट फैशन हेड ऋषि वासुदेव ने एक बयान में कहा, यह एक्सक्लूसिव सेल इवेंट लॉन्च करने के पीछे हमारा मकसद देशभर के फैशन के करोड़ों शौकीन लोगों तक पहुंचना है। फ्लिपकार्ट की मौजूदा सेल इवेंट में आप 10 से 18 जून तक कुल 50 ब्रैंड्स पर अच्छा-खासा डिस्काउंट पा सकते हैं। यह भी पढ़े: Flipkart के बाद अब Amazon पर चल रही है एप्पल iPhone 7 की सेल, मिल रहा है हैवी डिस्काउंट
बोली लगाइए और जीतिए
फ्लिपकार्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया है, नौ दिनों की इस सेल के दौरान ग्राहकों के लिए बिड ऐंड विन (बोली लगाइए और जीतिए) प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। इसके तहत सबसे कम बोली लगाने वाले यूनीक कस्टमर 13,995 रुपए की एंपोरियो अरमानी वॉच, 15,960 रुपए का विक्टोरिनॉक्स बैग और कई दूसरी चीजें जीत सकते हैं। यह भी पढ़े: फ्लिपकार्ट पर लिस्ट हुआ नोकिया 3310 जैसा दिखने वाला ‘डारगो 3310’, कीमत 799 रुपए
सेल को डबल करने की योजना
शॉपक्लूज इस सेल में नंबर ऑफ ट्रांजेक्शन को पिछले महीने आयोजित हुई सेल के मुकाबले दोगुना करना चाहता है। शॉपक्लूज में मार्केटिंग के वाइस प्रेजिडेंट हरनीत सिंह ने कहा, पिछले महीने हमने दो दिनों तक ट्रिपल वैल्यू सेल का ट्रायल लॉन्च किया था। उस दौरान हमारी वेबसाइट पर 1 लाख ट्रांजैक्शंज हुए थे। इस बार की सेल के दौरान हम इसे दोगुना करना चाहते हैं। यह हमारे लिए बड़ा आयोजन है। सेल के दौरान हम सामान्य दिनों के मुकाबले 5 गुना ज्यादा कन्वर्जन की उम्मीद करते हैं। यह भी पढ़े: फ्लिपकार्ट बनी कर्मचारियों की पहली पसंद, लिंक्डइन की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज 10वें पायदान पर