मुंबई: ई-कॉमर्स मंच Flipkart ने कहा कि उसने आज बिग बिलियन डेज की त्योहारी बिक्री के पहले 10 घंटे के दौरान 10 लाख उत्पाद बेचे। देशभर से 60 लाख बार इस वेबसाईट को देखा गया और कंपनी ने प्रति सेकेंड 25 उत्पाद बेचे। मेट्रो शहरों में सबसे अधिक बेंगलुर, दिल्ली एवं चेन्नई के लोगों ने वेबसाइट देखा और गैर मेट्रो शहरों में लुधियाना, लखनउ और भोपाल का स्थान रहा। आप को बता दें कि ये बिग बिलियन सेल का दूसरा एडीशन है जो पांच दिन 13 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक जारी रहने वाला है। इस सेल का लाभ केवल ऐप यूजर्स ही उठा सकते हैं। इस बार ग्राहकों को ज्यादा बेहतर ऑफर्स मिलने की काफी उम्मीद थी। सभी कैटेगरी में 70 फीसदी तक डिस्काउंट के साथ विभिन्न बैंकों ने अपने कार्ड उपयोग पर कैश-बैक ऑफर्स भी दिए हैं।
Flipkart ने कहा कि इस फैशन सेल में सबसे अधिक बिकने वाली वस्तुओं में जूते-चप्पल, पुरषों के परिधान और अन्य उपयोग के सामान शामिल रहे। फैशन के अन्य खंडों के मुकाबले पुरषों के उत्पाद खंड में भारी बढ़ोतरी हुई है। Flipkart के प्रमुख मुकेश बंसल ने कहा हमने अब तक 10 लाख वस्तुएं बेची हैं और उम्मीद है कि आज की फैशन बिक्री के आखिर तक इनकी संख्या बढ़ने की उम्मीद है। हमने पिछले दो दिनों में 16 लाख ऐप इंस्टॉल किए।
Flipkart ने किताब, मीडिया, उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स और जीवनशैली से जुड़े 70 खंडों में तीन करोड़ से अधिक उत्पादों की पेशकश की है। कंपनी में फिलहाल 33,000 लोग काम करते हैं और इसमें पांच करोड़ पंजीकृत उपयोक्ता हैं। रोजाना लोग एक करोड़ बार वेबसाइट पर आते हैं और हर माह 80 लाख से अधिक वस्तुओं की आपूर्ति होती है।