नई दिल्ली। देश की दिग्गज ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने सोमवार से अपना बिग एक्सचेंज डेज प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है। इसके तहत कस्टमर्स अपने पुराने एप्लाइंसेस के बदले स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और टीवी तो पहले से ले ही सकते थे, लेकिन अब बड़े एप्लाइसेंस जैसे कि फ्रिज और वॉशिंग मशीन भी ले सकते हैं। इसके तहत यूजर्स को ईजी डोरस्टेप एक्सचेंज मिलेगा, जिससे उन्हें बिना किसी परेशानी के आसानी से उनका सामान मिल जाएगा। कंपनी को इस प्रोग्राम से काफी उम्मीदें हैं। फ्लिपकार्ट का मानना है कि आने वाले महीनों में इस एक्सचेंज प्रोग्राम की कंपनी की कुल सेल्स में 20 फीसदी की हिस्सेदारी होगी।
यह भी पढ़ें- Wait Over: श्याओमी Mi 5 का इंतजार खत्म, 24 फरवरी को लॉन्च होगा 4 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन
घर पर होगा सामान एक्सचेंज
प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस ऑफर के तहत स्मार्टफ़ोन को एक्सचेंज करने के लिए ग्राहकों को स्मार्टफ़ोन का IMEI नंबर देना होगा। साथ ही कंपनी का डिलीवरी एग्जीक्यूटिव स्मार्टफ़ोन की स्क्रीन और ओवरआल कंडीशन को भी ठीक से देखेगा। वहीँ, टीवी के मामले में डिलीवरी एग्जीक्यूटिव, टीवी को ठीक तरीके से ऑन कर उसको देखेगा और लैपटॉप और वाशिंग मशीन के मामले में भी डिलीवरी एग्जीक्यूटिव ही ठीक से ऑन कर इनको देखेगा।
CHEAPEST SMARTPHONES
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
यह भी पढ़ें- ASUS ने लॉन्च किया डिजिटल कैमरे जैसी खासियत वाला स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट पर कीमत 37,999 रुपए
हर महीने चलेगा एक्सचेंज प्रोग्राम
ये कार्यक्रम हर महीने के 1 और 2 तारीख आयोजित किया जाएगा। इस प्रोग्राम में भाग लेकर कस्टमर्स अपने मौजूदा स्मार्टफोन्स, लैपटॉप्स, टैबलेट्स और बड़े एप्लाइलेंसिस को 4000 रुपए से लेकर 20000 रुपए में अपग्रेड कर सकेंगे। फ्लिपकार्ट के चीफ बिजनेस ऑफिसर अंकित नागोरी के मुताबिक भारत में फोन को रिप्लेस करने की औसत साइकल 18 से 24 महीनों की होती है और हम यही ट्रैंड टीवी के मामले में भी देख रहे हैं। फ्लिपकार्ट एक्सचेंज प्रोग्राम अपने कस्टमर्स को नए पुराने समान को खरीदने बेचने का एक नया नजरिया दिखाने के कोशिश कर रहा है। नागोरी ने बताया कि बिग एक्सचेंज डेज के तहत कस्टमर्स अपने पसंदीदा चीजों को तेजी और आसानी से अपग्रेड कर सकेंगे। हम अपेक्षा कर रहे हैं कि यह प्रोग्राम कस्टमर्स के बीच लोकप्रियता हासिल करे और साल अंत तक 20 फीसदी सेल्स को बढ़ावा दे।