नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनियां 20 अप्रैल से कोविड-19 हॉटस्पॉट के तहत नहीं आने वाले उपभोक्ताओं को मोबाइल फोन से लेकर रेफ्रिजेटर जैसे उत्पादों की आपूर्ति के लिए तैयार हैं। ई-कॉमर्स कंपनियों के अलावा ब्रांड भी लॉकडाउन की अवधि के दौरान बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए तैयार हैं। राष्ट्रव्यापी बंद को तीन मई तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, सरकार ने इसमें कुछ छूट देते हुए कहा है कि कुछ स्थानों पर कुछ गतिविधियों की अनुमति होगी।
इस बारे में स्नैपडील के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ग्राहकों की जरूरत को पूरा करने के लिए अपने ऑपरेशंस को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान गर्मियों के कपड़ों, रसोई के सामान, छोटे उपकरणों मसलन हैडसेट, स्कूल के काम के लिए टैबलेट, होम प्रिंटर, प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की किताबों आदि की काफी मांग रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारे करीब 50 प्रतिशत विक्रेता परिचालन शुरू करने की स्थिति में होंगे। वहीं अमेजन के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी उपभोक्ताओं की तात्कालिक जरूरतों को पूरा करने और आर्थिक गतिविधियों में भागीदारी की तैयारी कर रही है।