नई दिल्ली। भारतीय रेफ्रिजरेटर बाजार में बॉश एवं सीमेन्स हाउसहोल्ड एप्लाइंसेस दस्तक देने की तैयारी कर रही हैं। अगले तीन साल में दो दरवाजे वाले रेफ्रिजरेटर बाजार में दस फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने की योजना है। जर्मनी की कंपनी मई में अपनी सेरी-4 रेफ्रिजरेटर श्रृंखला बाजार में पेश करने की तैयारी में है। इसके बारे में दावा किया जा रहा है कि इसे विशेष तौर पर भारतीय उपभोक्ताओं के लिए डिजायन किया गया है।
अगले तीन महीने में लॉन्च होंगे 12 से 15 प्रोडक्ट
कंपनी के विनिर्माण प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुंजन श्रीवास्तव ने बताया, हम दो दरवाजे वाले रेफ्रिजरेटर बाजार में 290 लीटर और 350 लीटर के साथ प्रवेश कर रहे हैं। हम इन उत्पादों को पेश करने की प्रक्रिया में हैं। अगले तीन महीने में कंपनी इस श्रृंखला में 12 से 15 उत्पाद जोड़ेगी। सेरी-4 को बॉश ब्रांड नाम के तहत ही बेचा जाएगा।
बॉश ने दक्षिण भारत में खोला स्टोर
जर्मनी की घरेलू सामान बनाने वाली कंपनी बॉश ने कहा कि हमारा लक्ष्य तिरुपुर जैसे खुदरा बाजार हैं, जहाँ गुणवत्ता का ध्यान रखने वाले उपभोक्ताओं के साथ-साथ उनके खरीदने की क्षमता भी अधिक है। इसको देखते हुए कंपनी ने दक्षिण भारत में अपना विस्तार करने के लिए तिरुपुर, तमिलनाडु में विशेष ब्रांड स्टोर खोला है।