Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चीन की अर्थव्‍यवस्‍था पर एप्‍पल को है पूरा भरोसा, भविष्‍य में भी निवेश रहेगा जारी

चीन की अर्थव्‍यवस्‍था पर एप्‍पल को है पूरा भरोसा, भविष्‍य में भी निवेश रहेगा जारी

चीन की अर्थव्यवस्था में नरमी का रुख होने के बावजूदएप्पल इंक चीन में बड़ी संख्‍या में रोजगार सृजन के लिए आक्रामक ढंग से निवेश करना जारी रखेगी।

Abhishek Shrivastava
Published on: October 22, 2015 16:07 IST
चीन की अर्थव्‍यवस्‍था पर एप्‍पल को है पूरा भरोसा, भविष्‍य में भी निवेश रहेगा जारी- India TV Paisa
चीन की अर्थव्‍यवस्‍था पर एप्‍पल को है पूरा भरोसा, भविष्‍य में भी निवेश रहेगा जारी

बीजिंग। चीन की अर्थव्यवस्था में नरमी का रुख होने के बावजूद दुनिया की अग्रणी टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्पल इंक विश्व की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में बड़ी संख्‍या में रोजगार सृजन के लिए आक्रामक ढंग से निवेश करना जारी रखेगी। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि चीन बहुत महत्‍व वाला देश है।

कुक हाल ही में पॉलसन इंस्‍टीट्यूट की सीईओ परिषद में शामिल हुए हैं और वह इंस्‍टीट्यूट की शुक्रवार को होने वाली बैठक में हिस्सा लेने बीजिंग आए हैं।  कुक ने चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के साथ एक विशेष बातचीत में कहा कि मुझे पता है कि लोग अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित हैं। हम निवेश करना जारी रखेंगे।

यदि आप दीर्घकालीन परिदृश्य पर नजर डालें तो इससे स्पष्ट है कि चीन एक शानदार जगह है। उन्होंने आगे कहा कि चीन भविष्य के लिहाज से शानदार जगह है। इसमें कोई बदलाव नहीं आने वाला।एप्पल इसी सप्ताहांत ग्रेटर चीन में अपना 25वां एप्पल स्टोर खोलने वाली है और उसका लक्ष्य 2016 के मध्य तक कुल 40 स्टोर खोलने का है।

कुक ने कहा कि जब हम अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे, उसके बाद भी हम निवेश के मामले में पीछे नहीं हटने वाले। गौरतलब है कि चीन में पहली बार वृहद स्तर पर आयोजित उद्यमशीलता और नवाचार सप्ताह कार्यक्रम का सोमवार को आठ शहरों में शुभारंभ हुआ।

यह भी पढ़ें

एप्‍पल ने कहा, नए आईफोन को अनलॉक करना है असंभव

Top ग्‍लोबल ब्रांड रैंकिंग: टेक्‍नोलॉजी कंपनियों का दबदबा कायम, एप्पल नंबर वन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement