Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एप्‍पल के लिए भारत में विशाल संभावनाएं

एप्‍पल के लिए भारत में विशाल संभावनाएं

एप्‍पल के टिम कुक ने कहा है कि भारत में तीव्र गति के वायरलेस दूरसंचार नेटवर्क विस्तार योजना के चलते उन्‍हें कारोबार की विशाल संभावनाएं दिखती हैं।

Abhishek Shrivastava
Updated on: May 03, 2016 15:52 IST
Huge Market Potential: एप्‍पल के लिए भारत में विशाल संभावनाएं, कंपनी लॉन्‍च करेगी नए व आकर्षक आईफोन- India TV Paisa
Huge Market Potential: एप्‍पल के लिए भारत में विशाल संभावनाएं, कंपनी लॉन्‍च करेगी नए व आकर्षक आईफोन

न्यूयॉर्क। आईफोन बनाने वाली अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी एप्‍पल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने कहा है कि भारत में तीव्र गति के वायरलेस दूरसंचार नेटवर्क विस्तार योजना के चलते उनकी कंपनी को वहां कारोबार की विशाल संभावनाएं दिखती हैं और वह वहां वास्तव में बहुत ताकत लगा रही है।

कुक ने टीवी चैनल सीएनबीसी के साथ बातचीत में कहा, यह एक और विशाल बाजार है। भारत 2022 तक सबसे बड़ी आबादी का देश हो जाएगा। इस समय भारत की एक चौथाई आबादी 25 साल या उससे कम उम्र की युवा आबादी है। यह बहुत युवा देश है। वहां लोग स्मार्टफोन रखना चाहते है, वास्तव में लोग स्मार्टफोन चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भारत जैसे उभरते बाजारों में चौथी पीढ़ी का वायरलेस नेटवर्क (एलटीई) इस समय शून्य के बराबर है। पर देश में इसी साल से एलटीई का प्रसार शुरू हो जाएगा और इसके साथ वहां बाजार की चाल बदल जाएगी। एप्‍पल के लिए भारत के बाजार से जुड़े एक सवाल पर कुक ने कहा, इस तरह वह बदल रहा है। बाजार की विशाल संभावना है।

तस्वीरों में देखिए इवेंट में लॉन्च हुए एप्पल के अन्य प्रोडक्ट्स

APPLE 21 MARCH EVENT PRODUCTS

iPad-ProIndiaTV Paisa

Untitled-1 (14)IndiaTV Paisa

iphone-SEIndiaTV Paisa

health-softwareIndiaTV Paisa

उन्होंने कहा कि एप्‍पल बहुत अच्छी नई चीजें लाने वाली है। नए आईफोन भारत के लोगों को आकर्षित करेंगे। गौरतलब है कि एप्‍पल के लिए अमेरिका के बाद दूसरे सबसे बड़े बाजार चीन में उसकी बिक्री पिछली तिमाही में 11 फीसदी गिरी पर भारत में बिक्री में 56 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया। एप्‍पल ने भारत में इस कामयाबी के बारे में कहा, यह काफी बड़ी है। उन्होंने कहा कि एप्‍पल अब वास्तव में भारत में ताकत लगा रही है। साथ ही दुनिया के अन्य बाजारों पर भी जोर दे रही है। उन्होंने कहा कि दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो आईफोन रखने का अनंद नहीं उठा सके हैं। कपंनी ने पिछले माह तिमाही नतीजा पेश किया जिसमें उसकी आय 50.6 अरब डॉलर दिखाई गई। यह एक साल पहले के 58 अरब डॉलर से कम है। इसी तरह इसका तिमाही लाभ भी एक साल पहले के 13.6 अरब डॉलर से घट कर 10.5 अरब डॉलर रहा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement