Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत में एप्पल iPhone SE बेचेंगी इनग्राम माइक्रो, राशि पेरीफेरल्स, वीटल टेलीटेक और रेडिंगटन

भारत में एप्पल iPhone SE बेचेंगी इनग्राम माइक्रो, राशि पेरीफेरल्स, वीटल टेलीटेक और रेडिंगटन

आईटी प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी इनग्राम माइक्रो (Ingram Micro) और राशि पेरीफेरल्स (Rashi Peripherals) भारत में एप्पल आईफोन की बिक्री शुरू करेंगी।

Abhishek Shrivastava
Updated on: March 26, 2016 14:02 IST
Countdown Starts Now: 8 अप्रैल से भारत में इन चार कंपनियों के रिटेल स्टोर पर मिलेगा एप्पल का iPhone SE- India TV Paisa
Countdown Starts Now: 8 अप्रैल से भारत में इन चार कंपनियों के रिटेल स्टोर पर मिलेगा एप्पल का iPhone SE

नई दिल्ली: आईटी प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी इनग्राम माइक्रो (Ingram Micro) और राशि पेरीफेरल्स (Rashi Peripherals) भारत में एप्पल आईफोन की बिक्री शुरू करेंगी। शुक्रवार को कंपनी की ओर से आए बयान में कहा गया है कि कंपनी 8 अप्रैल से भारत में एप्पल की ओर से लॉन्च किए गए नए आईफोन एस ई की बिक्री शुरू करेगी। इनग्राम माइक्रो ने बयान जारी करते हुए कहा कि देशभर में अपने 2500 रिटेल स्टोर्स पर 8 अप्रैल से कंपनी आईफोन की बिक्री शुरू करेगी। वहीं दूसरी कंपनी राशि पेरीफेरल्स ने कहा कि देशभर में उसके 800 रिटेल स्टोर्स से आईफोन की बिक्री 8 अप्रैल से शुरू कर दी जाएगी। आईफोन की कीमत करीब 39000 रुपए होगी।

इसके अलावा वीटल टेलीटेक और रेडिंगटन भी 8 अप्रैल से भारत में आईफोन की ब्रिकी शुरू करेंगी। वीटल टेलीटेक के भारत में 3500 स्टोर्स हैं जबकि रेडिंगटन के पूरे देश में 3000 स्टोर्स उपलब्ध हैं।

भारत में इन स्मार्टफोन से होगी आईफोन एसई की टक्कर

iPhone SE competitors

index1 (3)IndiaTV Paisa

index4 (2)IndiaTV Paisa

index2 (1)IndiaTV Paisa

index (6)IndiaTV Paisa

index3 (2)IndiaTV Paisa

इससे पहले 24 तारीख से एप्पल ने कुल 13 देशों में आईफोन की प्री बुकिंग शुरू की है। इनमें ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, हॉन्गकॉन्ग, जापान, न्यूजीलैंड, रीको, सिंगापुर, यूनाइटेड किंगडम, वर्जिन आईलैंड या शेष अमेरिका शामिल हैं। इन देशों में 31 मार्च तक कंपनी के स्टोर्स में ये डिवाइस पहुंचने की उम्मीद है जिसके बाद कंपनी की ओर से शिपिंग शुरू कर दी जाएगी।

आईफोन एसई

आईफोन एसई (iPhone SE) 4 इंच वाला आईफोन होगा। यह आईफोन 5एस मॉ़डल का अपग्रेड वर्जन होगा। ये दो वैरिएंट 16 जीबी और 64 जीबी में उपलब्ध होगा। 16 जीबी आईफोन एसई की कीमत 399 डॉलर और 64 जीबी वैरिएंट की कीमत 499 डॉलर होगी। भारत में आईफोन एसई के 16 जीबी वेरिएंट की कीमत करीब 39,000 रुपए होगी। यह स्पेस ग्रे, सिल्वर, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें एप्पल iPad Air 2 से क्‍यों बेहतर है iPad Pro

यह भी पढ़ें एप्पल के आईफोन और आईपैड प्रो की 13 देशों में प्री-बुकिंग हुई शुरू

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement