Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. More 'Apple' in India: भारत में सस्‍ते मिल सकते हैं आईफोन, एप्‍पल ने सरकार से मांगी पुराने हैंडसेट बेचने की इजाजत

More 'Apple' in India: भारत में सस्‍ते मिल सकते हैं आईफोन, एप्‍पल ने सरकार से मांगी पुराने हैंडसेट बेचने की इजाजत

एप्पल भारत में पुराने आईफोन के आयात की इजाजत मांगी है। इस संबंध में एप्पल की तरफ से पर्यावरण एवं वन मंत्रालय को एप्लीकेशन भेजी गई है।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 05, 2016 13:08 IST
More ‘Apple’ in India: भारत में सस्‍ते मिल सकते हैं आईफोन, एप्‍पल ने सरकार से मांगी पुराने हैंडसेट बेचने की इजाजत- India TV Paisa
More ‘Apple’ in India: भारत में सस्‍ते मिल सकते हैं आईफोन, एप्‍पल ने सरकार से मांगी पुराने हैंडसेट बेचने की इजाजत

नई दिल्‍ली। भारत में जल्‍द ही आप एप्‍पल के रीफर्बिश्‍ड (कंपनी द्वारा दोबार ठीक किए गए) आईफोन खरीद सकेंगे। दुनिया की मशहूर मोबाइल कंपनी एप्पल भारत में पुराने हैंडसेट के आयात और भारत में रीफर्बिश्‍ड कर उन्‍हें बेचने की अनुमति मांगी है। इस संबंध में एप्पल की तरफ से पर्यावरण एवं वन मंत्रालय को एप्लीकेशन भेजी गई है। जिसमें एप्पल ने कहा है कि वह अपने इस्तेमाल किए हुए हैंडसैट्स को नया बनाकर भारत में बेचना चाहता है। टेलीकॉम मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने राज्य सभा में इसकी जानकारी दी।

Protect your iPhone: स्‍मॉल लेटर्स और नंबर्स से बना 8 डिजिट पासवर्ड होगा सबसे सुरक्षित, हैक करने में लगेंगे हजारों साल

तस्वीरों में देखिए एप्पल आईफोन

iPhone 6s

iphone_leak_chassisIndiaTV Paisa

apple-iphone6s-apple-iphoneIndiaTV Paisa

iphone-6s-13  IndiaTV Paisa

bgr-iphone-6s-3  IndiaTV Paisa

P1020545  IndiaTV Paisa

iphone-6s-plus-review-concl  IndiaTV Paisa

9qHMnwUR  IndiaTV Paisa

एप्‍पल ने मांगी इजाजत

केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने संसद में एक सवाल के जवाब में कहा कि एप्पल की ओर से मंत्रालय को एप्लीकेशन मिली है जिसमें कंपनी ने पुराने एप्‍पल आईफोन को भारत में आयात करने की अनुमति मांगी है। साथ ही कंपनी की ओर से इन हैंडसेट्स को रीफर्बिश्‍ड कर भारत में बेचने की इजाजत मांगी गई है। प्रसाद के मुताबिक सरकार ने अभी इस पर कोई फैसला नहीं किया है।

Apple की नई स्कीम के तहत पुराने iPhone के बदले मिलेगा नया iPhone

कम कीमत में मिलेंगे एप्‍पल आईफोन

यदि सरकार से एप्‍पल को पुराने हैंडसेट आयात करने की अनुमति मिल जाती है, तो कंपनी देश में मौजूदा कीमत के मुकाबले सस्‍ते मोबाइल फोन बेच सकेगी। कैलिफोर्निया की कंपनी एप्‍पल ने पिछले साल भारत में मोबाइल फोन की बिक्री में 76 फीसदी की ग्रोथ हासिल की थी। हाल ही में एप्‍पल ने डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्रियल पॉलिसी एंड प्रमोशन(डीआईपीपी) से भारत में रिटेल आउटलेट खोलने की अनुमति मांगी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement