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UC न्‍यूज करेगी वी‍-मीडिया कंटेंट सेवा का विस्‍तार, 1000 लेखकों को देगी 50,000 रुपए महीना निश्चित भुगतान

ऑनलाइन कंटेट मुहैया कराने वाली UC न्‍यूज ने अलग-अलग लेखकों के लिए एकल साझा मंच वी-मीडिया के दूसरे चरण के विस्तार की योजना का खुलासा किया।

Abhishek Shrivastava
Published : March 08, 2017 17:40 IST
UC न्‍यूज करेगी वी‍-मीडिया कंटेंट सेवा का विस्‍तार, 1000 लेखकों को देगी 50,000 रुपए महीना निश्चित भुगतान
UC न्‍यूज करेगी वी‍-मीडिया कंटेंट सेवा का विस्‍तार, 1000 लेखकों को देगी 50,000 रुपए महीना निश्चित भुगतान

नई दिल्‍ली। चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ग्रुप की ऑनलाइन कंटेट (पठनीय सामग्री और समाचार आदि) मुहैया कराने वाली कंपनी UC न्‍यूज ने अपने इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले अलग-अलग लेखकों के लिए एकल साझा मंच वी-मीडिया के दूसरे चरण के विस्तार की योजना का खुलासा किया।

कंपनी ने नई वी-मीडिया रिवार्ड योजना शुरू की है। इसमें शुरुआती तौर पर पांच करोड़ रुपए का निवेश किया गया है।

यूसी न्यूज के वी-मीडिया के प्रमुख ब्रूस जुओ ने यहां कहा,

वी-मीडिया एक कंटेंट एग्रीगेटर सेवा है। इसमें हम कंटेंट बनाने वालों को एक मंच मुहैया कराते हैं, जहां वह अपनी मर्जी से कंटेंट डाल सकते हैं और इसके बदले में हम विज्ञापनदाताओं से होने वाली कमाई से उन्हें उसका भुगतान करते हैं।

  •  यूसी न्यूज अलीबाबा ग्रुप के मोबाइल कारोबार यूसी वेब का ही हिस्सा है।
  • यूसी न्यूज को पिछले साल जून में शुरू किया गया था।
  • कंपनी का दावा है कि उसके पास आठ करोड़ मासिक सक्रिय यूजर्स हैं, जो गूगल और फेसबुक से बहुत पीछे नहीं है।
  • वी-मीडिया के तहत कंपनी विभिन्न तरह के लेखकों, ब्लॉगरों और विशेषज्ञों को अपना कंटेंट लिखने का एकल ऑनलाइन मंच उपलब्ध कराती है।
  • यहां उनके कंटेंट की लोकप्रियता के आधार पर विज्ञापन से होने वाली आय का हिस्सा उन्हें दिया जाता है।
  • भारत और इंडोनेशिया में दूसरे विस्तार के चरण में सुपर 1000 कंटेंट निर्माताओं की पहचान की जाएगी।
  • उन्हें 50,000 रुपए मासिक का निश्चित भुगतान किया जाएगा।
  • कंपनी ने इस दायरे में आने के लिए कुछ विशेष नियम बनाए हैं, जिसमें कंटेंट उपलब्ध कराने का समय पालन, उसकी मौलिकता, सामग्री की गुणवत्ता जो स्थानीय कानूनों का उल्लंघन ना करती हो इत्यादि को शामिल किया गया है।
  • यूसी वेब का पूरा ध्यान कंटेंट के वितरण और प्रबंधन पर है ना कि उसके निर्माण पर।
  • इसलिए कंटेंट की कमी को पूरा करने के लिए कंपनी विभिन्न तरह के कंटेंट आपूर्तिकर्ताओं के साथ साझेदारी कर रही है।
  • कंपनी ने शॉर्ट वीडियो श्रेणी में भी अपने विस्तार की योजना बनाई है।
  • इसके तहत वह दो मिनट की समयावधि वाले कंटेंट वीडियो पर ध्यान केंद्रित कर उसे प्रसारित करेगी।

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