नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार सेवाप्रदाताओं के संगठन COAI का कहना है कि भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) को विभिन्न कंपनियों के नेटवर्क पर कॉलड्रॉप और सेवा गुणवत्ता के आकलन के लिए इस समय चल रही कवायद के बाद इस पर एक ठोस कार्य योजना तैयार करनी चाहिए।
सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) के महानिदेशक राजन मैथ्यू ने कहा कि सेवा की गुणवत्ता के आकलन के बाद एक समाधान आधारित कार्य योजना बनाने से दूरसंचार उद्योग को इस समस्या को एक प्रक्रियागत तरीके से सुलझाने में मदद मिलेगी, साथ ही इनके लिए एक नीति की भी जरुरत होती है।
COAI का यह बयान TRAI के सेवा प्रदाताओं को गुणवत्ता आकलन की पेशकश के बाद आया है। इस बार का आकलन एक अक्टूबर 2017 को प्रभाव में आए नए नियमों के तहत किया गया है।