Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 2024 TVS Jupiter 110 : टीवीएस ने लॉन्च किया नया स्कूटर, ज्यादा माइलेज और दमदार फीचर्स, जानिए डिटेल

2024 TVS Jupiter 110 : टीवीएस ने लॉन्च किया नया स्कूटर, ज्यादा माइलेज और दमदार फीचर्स, जानिए डिटेल

2024 TVS Jupiter 110 स्कूटर की नई तकनीक अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 10% ज्यादा माइलेज देती है। यह स्कूटर फ्रंट फ्यूल फिल, लंबी सीट, ज़्यादा लेग स्पेस और बॉडी बैलेंस टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: August 29, 2024 19:51 IST
न्यू टीवीएस जूपिटर- India TV Paisa
Photo:FILE न्यू टीवीएस जूपिटर

2024 TVS Jupiter 110 : टूव्हीलर और थ्रीव्हीलर मैन्युफैक्चरर टीवीएस मोटर कंपनी (TVSM) ने ऑल-न्यू टीवीएस जूपिटर 110 लॉन्च किया है। कंपनी ने बताया कि यह स्कूटर नेक्स्ट जनरेशन के इंजन और भविष्य के लिहाज से सेगमेंट में पहली बार पेश किए गए कई फीचर्स से लैस है। लॉन्च के मौके पर टीवीएस मोटर कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, हेड कम्यूटर बिजनेस और हेड कॉरपोरेट ब्रांड अनिरुद्ध हलधर ने कहा, 'टीवीएस जुपिटर 110 पिछले एक दशक से टीवीएस मोटर स्कूटर पोर्टफोलियो का अगुवा रहा है। समय के साथ, 65 लाख परिवारों ने इस उत्पाद में अपना विश्वास जताया है, जिससे यह भारत के सबसे बड़े ऑटोमोटिव ब्रांडों में से एक बन गया है।'

ये हैं ऑल-न्यू टीवीएस जूपिटर 110 के फीचर्स

टीवीएस जूपिटर 110 में 113.3 सीसी, सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक इंजन है, जो 6500 आरपीएम पर 5.9 किलोवाट की पावर और 5,000 आरपीएम पर 9.8 एनएम (आईगो असिस्ट के साथ) तथा 5,000 आरपीएम पर 9.2 एनएम (असिस्ट के बिना) का टॉर्क उत्पन्न करता है। स्कूटर की नई तकनीक अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 10% ज्यादा माइलेज देती है। इसमें ऑटो स्टार्ट-स्टॉप सुविधा और आईएसजी (इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर) के साथ एक इंटेलिजेंट इग्निशन सिस्टम है, जिसका उद्देश्य ओवरटेकिंग और चढ़ाई के दौरान बैटरी से बिजली का उपयोग करके परफॉर्मेंस को बढ़ाना है। यह आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त एक्सीलेटर की सुविधा प्रदान करता है।

6 कलर्स में उपलब्ध

यह स्कूटर फ्रंट फ्यूल फिल, लंबी सीट, ज़्यादा लेग स्पेस और बॉडी बैलेंस टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें डबल हेलमेट स्टोरेज, मेटल मैक्स बॉडी, फॉलो मी हेडलैंप, टर्न सिग्नल लैंप रेस्ट, इमरजेंसी ब्रेक वार्निंग मिलती है। कॉल और एसएमएस के साथ पूरी तरह से डिजिटल ब्लूटूथ इनेबल्ड क्लस्टर, वॉयस असिस्ट के साथ नेविगेशन, फाइंड माई व्हीकल और कई अन्य फीचर हैं। यह स्कूटर छह खूबसूरत रंगों की रेंज के साथ आया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement