Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. नई Tata Punch जल्द होगी लॉन्च, जानें कितनी हो सकती है कीमत

नई Tata Punch जल्द होगी लॉन्च, जानें कितनी हो सकती है कीमत

नई पंच में इंजन को ठंडा करने के लिए एयर डैम के साथ कनेक्टेड LED DRL, ट्वीक्ड फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बंपर के साथ ऑल-LED लाइटिंग मिलने की उम्मीद है। इसमें नए डिज़ाइन के 16-इंच के अलॉय व्हील मिलने की उम्मीद है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 15, 2024 10:16 IST
New Tata Punch - India TV Paisa
Photo:TATA नई टाटा पंच

Tata मोटर्स एक और धमाका करने को तैयार है। दरअसल, ऑटो कंपनी अपनी सबसे अधिक डिमांडिंग गाड़ी टाटा पंच का फेसलिफ्ट वर्जन जल्द लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि टाटा की यह कॉम्पैक्ट एसयूवी ने इस साल लगातार शीर्ष पोडियम स्थान पर कब्जा किया है। 2024 टाटा पंच ICE और CNG वर्जन में क्या होगा नया? कितनी होगी कीमत? आइए जानते हैं। 

टाटा पंच फेसलिफ्ट के​ डिजाइन में क्या होंगे बदलाव?

टाटा मोटर्स ने सबकॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा पंच को अक्टूबर 2021 में सबसे पहले लॉन्च किया हैं। उसके बाद से पंच लगातार टॉप 10 सबसे अधिक बिकने वाले वाहनों में अपनी जगह बनाई हुई है। इस साल की शुरुआत में, टाटा मोटर्स ने बिल्कुल नई पंच ईवी लॉन्च की थी। ईवी पंच में न्यू जनरेशन 2 इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर दिया गया था जिसे खूब पंसद किया गया था। उम्मीद की जा रही है कि नई पंच फेसलिफ्ट में भी ईवी डिजाइन को कॉपी किया जाएगा। नई पंच ICE और CNG में EV वर्जन जैसा स्लीक और स्पेस एज एक्सटीरियर डिज़ाइन मिलने की उम्मीद है। इसमें स्प्लिट हेडलाइट डिज़ाइन आने की संभावना है। नई पंच में इंजन को ठंडा करने के लिए एयर डैम के साथ कनेक्टेड LED DRL, ट्वीक्ड फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बंपर के साथ ऑल-LED लाइटिंग मिलने की उम्मीद है। इसमें नए डिज़ाइन के 16-इंच के अलॉय व्हील मिलने की उम्मीद है।

क्या नए फीचर्स मिलने की उम्मीद?

अपडेटेड नई पंच में ट्विन 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जैसा कि इसके EV मॉडल में है। मौजूदा पंच ICE और CNG मॉडल में 7-इंच टचस्क्रीन और फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें हैं। टेस्ट म्यूल में मौजूदा स्टीयरिंग व्हील बरकरार है, लेकिन चूंकि नेक्सन ICE और EV दोनों में इल्युमिनेटेड लोगो के साथ नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है, इसलिए शायद 2024 पंच में भी यह मिल सकता है। पंच में रिवर्स पार्किंग सेंसर और पार्किंग कैमरा, छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, रेन सेंसिंग वाइपर, टायर प्रेशर मॉनिटर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम आदि जैसे सुरक्षा फीचर्स मौजूद हैं।

इंजन में होगा कुछ बदलाव? 

नई पंच के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। नई पंच में 1.2-लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन रहेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल वर्जन 86 bhp और 115 Nm का टॉर्क देता है जबकि CNG का आउटपुट 72 bhp और 103 Nm है। CNG केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। टियागो और टिगोर दोनों CNG AMT के साथ उपलब्ध हैं, इसलिए पंच को जल्द ही यह विकल्प मिल सकता है।

कितनी हो सकती है कीमत? 

टाटा पंच की अभी कीमत  6.13 लाख रुपये से शुरू होकर 10.20 लाख रुपये तक जाती है। जानकारों का कहना है कि नई पंच की शुरुआती कीमत 6.23 लाख हो सकती है। यानी 20 रुपये महंगी होने की उम्मीद है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement